• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Forensic Team Made A Statue And Threw It From The 10th Floor And Did The Recreation Of The Crime Scene, Where The Girl's Body Was Found, The Statue Fell There

रेप के बाद 10वीं मंजिल से फेंककर हुई थी:कानपुर में फोरेंसिक टीम ने क्राइम सीन का रिक्रिएशन किया, जहां युवती का शव मिला था, वहीं गिरा स्टैच्यू

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप-मर्डर केस का क्राइम सीन रि-क्रिएशन, 10वीं मंजिल से स्टेच्यू फेंकने के बाद जांच करती फोरेंसिक टीम और एक्सपर्ट व पुलिस। - Dainik Bhaskar
रेप-मर्डर केस का क्राइम सीन रि-क्रिएशन, 10वीं मंजिल से स्टेच्यू फेंकने के बाद जांच करती फोरेंसिक टीम और एक्सपर्ट व पुलिस।

कल्याणपुर के गुलमोहर रेजीडेंसी में युवती से रेप के बाद हत्याकांड का मंगलवार को क्राइम सीन रिक्रिएशन हुआ। एक बार स्टैच्यू को फेंका गया और दोबारा कूदने की तरह नीचे गिराया गया। जहां पर युवती का शव मिला था, ठीक उसी जगह फेंका गया स्टैच्यू गिरा। इससे साफ हो गया कि मॉडल डेयरी के मालिक ने अपने फ्लैट में रेप के बाद युवती की फेंक कर हत्या की थी। जांच में इसे भी शामिल किया जाएगा। इससे कि आरोपी को कड़ी सजा मिल सके।

अपार्टमेंट की 10 मंजिल से स्टेच्यू फेंकने के दौरान बालकनी में मौजूद पुलिस कर्मी
अपार्टमेंट की 10 मंजिल से स्टेच्यू फेंकने के दौरान बालकनी में मौजूद पुलिस कर्मी

जमीन पर जिस जगह मिला था युवती का शव, वहीं गिरा फेंका गया स्टैच्यू

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि हत्याकांड की हकीकत जानने के लिए फोरेंसिक टीम और एक्सपर्ट की मदद से मंगलवार शाम को क्राइम सीन रि-क्रिएशन किया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम 5:30 बजे मृ़तका के वजन के बराबर एक स्टैच्यू टेक्निकल टीम द्वारा बनाया गया। फिर गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल के उसी फ्लोर पर ले जाकर उसी समय पर गिराया गया। युवती का शव जहां मिला था फेंका गया स्टैच्यू ठीक उसी जगह गिरा।

जबकि कूदने वाली स्थिति में गिराया गया स्टैच्यू दूसरी जगह गिरा। इससे साफ हो गया कि मॉडल डेयरी के मालिक प्रतीक वैश्य ने रेप के बाद अपनी पीए की फेंक कर हत्या की थी। इस दौरान मृतका की मां व बहन भी मौजूद रहीं। इसके साथ ही जांच अधिकारी एडीसीपी बसंतलाल, एसीपी कल्याणपुर दिनेश शुक्ला व दोनों सहायक जांच अधिकारी मौजूद रहे।

फ्लैट में स्टैच्यू तैयार करती फोरेंसिक टीम
फ्लैट में स्टैच्यू तैयार करती फोरेंसिक टीम

फोरेंसिक की जांच रिपोर्ट से आरोपी को मिलेगी कड़ी सजा

डीसीपी वेस्ट ने बताया कि एक्सपर्ट टीम की रिपोर्ट आने के बाद उसे फोरेंसिक की जांच रिपोर्ट से मिलान कराया जाएगा। प्राथमिक जांच में रेप-हत्याकांड की फोरेंसिक रिपोर्ट और क्राइम सीन रि-क्रिएशन की रिपोर्ट काफी हद तक मिलान कर रही है। इससे आरोपी को कोर्ट में कड़ी सजा दिलाने में सहूलियत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...