पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Ground Worker Is Angry With The Sudden Big Post Given To The BJP Leader Who Is Fond Of Weapons, The Post Given Under The Pressure Of The District Panchayat Woman Leader. Kanpur

कानपुर की रिवॉल्वर रानी बनी भाजयुमो की जिला मंत्री:असलहों की शौकीन मीनाक्षी का फोटो वायरल, जमीनी कार्यकर्ताओं में रोष, वो बोले- हत्या के मामले में इनके पिता को हो चुकी है उम्र कैद

कानपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिवॉल्वर रानी मीनाक्षी गुप्ता। - Dainik Bhaskar
रिवॉल्वर रानी मीनाक्षी गुप्ता।

आगरा में तैनात कानपुर की रिवॉल्वर लेडी कांस्टेबल के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्चा में रिवॉल्वर रानी मीनाक्षी गुप्ता सुर्खियों में छाई हुई है। मीनाक्षी गुप्ता की रिवॉल्वर संग एक फोटो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक सप्ताह पहले इनको भाजयुमो में रातों रात जिला मंत्री बनाए जाने से जमीनी कार्यकर्तायों में काफी रोष भी बना हुआ है।

भाजयुमो में महिला जिला मंत्री को है असलहों का शौक
बताया जा रहा है कि भाजयुमो जिला मंत्री बनी रामकृष्ण नगर निवासी मीनाक्षी गुप्ता को असलहों का खास शौक है। हालांकि, मीनाक्षी गुप्ता ने करीब 8 साल पुरानी फोटो बताई है। उन्होंने भाई की लाइसेंसी रिवॉल्वर बताया है। इनके पारिवारिक सदस्यों के नाम शहर के कुछ थानों में कई दर्जन मुकदमें भी गंभीर धाराओं में दर्ज है। जिनमें से कुछ में तो उम्र कैद की सजा तक हो चुकी है।

रिवॉल्वर रानी के पिता को हत्या के मामले में हो चुकी है उम्र कैद
उधर, मीनाक्षी गुप्ता के भाजयुमो में जिला मंत्री बनाए जाने से संगठन के कई कार्यकर्ता नाराज हैं। उनका कहना है कि मीनाक्षी गुप्ता ने संगठन में कभी कोई काम नहीं किया और उन्हें सीधे जिले की कमेटी में मंत्री बना दिया गया। जबकि बहुत से लोग ऐसे थे, जो सालों से संगठन में काम कर रहे थे लेकिन उन्हें स्थान नहीं दिया गया। कार्यकर्ताओं ने उनके पिता लक्ष्मी शंकर गुप्ता पर गंभीर धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।

बात यदि उनके क्षेत्रीय थाने नजीराबाद की करें, जहां उनका निवास है। वहां पर लक्ष्मीकांत गुप्ता के नाम पर 302 के दो मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें इनको आजीवन सजा भी हो चुकी है। इसके अलावा कई थानों में लगभग 24 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। इन सबके बावजूद मीनाक्षी का तर्क हैं कि उनके पिता भी शुरू से भाजपाई ही रहे है।

भाजयुमों जिला मंत्री उत्तरी कानपुर, मीनाक्षी गुप्ता
भाजयुमों जिला मंत्री उत्तरी कानपुर, मीनाक्षी गुप्ता

रिवॉल्वर रानी ने मानी गलती खुद को बताया जन्म से भाजपाई
मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि वह जन्म से भाजपाई हैं। उनके पिता लक्ष्मीकांत गुप्ता और पूरा परिवार शुरू से ही भाजपा में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि रिवॉल्वर के साथ उनकी फोटो पुरानी है। जो कि आपत्तिजनक है। इसको उन्होंने अपना बचपना बताया। उनका कहना हैं कि अब वह उन्नति सेवा संस्थान चला रही है। उसी से समाज सेवा का कार्य कर रही है। इसी को देख कर पार्टी ने उनको जिला मंत्री बनाया है।

भाजयुमो अध्यक्ष बोले- समाज सेवा देखकर बनाया जिला मंत्री
भाजयुमों उत्तरी के जिलाध्यक्ष शिवांग मिश्र ने बताया कि रिवॉल्वर रानी मीनाक्षी गुप्ता के उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों को देखते हुए जिले में मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है। जब उनसे पूछा गया कि यह कब से भाजपा में सक्रिय सदस्य हैं, जिस पर उनकी दलील थी कि समाज सेवा को देखते हुए पद दिया है। इसमें नए भाजपाई होने या पुराने होने से फर्क नही पड़ता है। उन्होने बताया कि मीनाक्षी गुप्ता की पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में वह अनभिज्ञ है।

जिला पंचायत की बड़ी महिला नेता के दवाब में मिला पद
चर्चा है कि जिला पंचायत की महिला नेता जो कि राजनीतिक पारिवारिक पृष्ठभूमि से आती है, उनके दखल से रिवॉल्वर रानी मीनाक्षी गुप्ता को सीधे भाजयुमों जिले में मंत्री बनाया गया है।
सीधे मोर्चो में दिए गए नए पदों से कार्यकर्ताओं में बहुत आक्रोश देखने को मिल रहा है। पार्टी विद डिफरेंट की बात करने वाली भाजपा अब हर दिन बदलती नजर आ रही है। दरी से लेकर कुर्सियां रखने उठाने वाले कार्यकर्ता खुद को ठगा सा महसूस कर रहे है। चाल चरित्र और चेहरे की बात करने वाली पार्टी सत्ता में मदहोश सी दिखाई दे रही है।