• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Lover's Hands Trembled While Sanding The Neck, The Daughter Snatched The Chappad Herself, The Throat Of Her Parents, Preparations Were Made To Hang Her Brother On The Noose.

प्रेमी के भाई से संबंध बनाए, फिर मां-बाप को काटा:कानपुर के दंपती ने ली थी बेटी गोद, सैन्यकर्मी प्रेमी निकला मास्टरमाइंड

कानपुर3 महीने पहलेलेखक: दिलीप सिंह

कानपुर में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सुपरवाइजर मुन्नालाल और उनकी पत्नी के मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दोनों की हत्या उनकी गोद ली हुई 24 साल की बेटी ने की थी। हत्या में उसका साथ प्रेमी के भाई ने दिया था। प्रेमी सेना में है और मुंबई में तैनात है।

पुलिस के मुताबिक हत्या से पहले लड़की और प्रेमी के भाई ने शारीरिक संबंध भी बनाए। इतना ही नहीं, जब प्रेमी के भाई ने हत्या करने के लिए चापड़ उठाया तो उसके हाथ कांप उठे थे। यह देख बेटी ने उसके हाथ से चापड़ छीन कर खुद ही मां-बाप की गर्दन रेत दी।

वह अपने भाई को भी फांसी पर लटकाने की तैयारी में थी, हालांकि बाद में उन्होंने यह प्लान ड्रॉप कर दिया था।

इस खबर में पोल है। आप सवाल का जवाब दे सकते हैं।

सेना का जवान और उसका भाई है मास्टरमाइंड
कोमल के प्रेम संबंध फतेहपुर जिले के गांव शाहजहांपुर के रहने वाले राहुल उत्तम से थे। राहुल उसकी मौसी का रिश्तेदार है। वह सेना में है और मुंबई में तैनात है। कोमल ने राहुल के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया। प्लान था कि कोमल अपने मां-बाप की हत्या कर भाई को उसमें फंसाएगी।

प्लानिंग के मुताबिक, मां और बाप को मारकर भाई को नींद की हालत में ही फांसी पर लटका देना था, ताकि वह आत्महत्या लगे। इस संबंध में राहुल के कहने पर रोहित ने लालच में आकर कोमल के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

ये वैज्ञानिक साक्ष्य मिले
पुलिस ने दोहरे हत्याकांड की जांच करते हुए जब वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए, तो पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने बेंजाडीन टेस्ट कराया। टेस्ट में कोमल के कपड़ों और शरीर पर ब्लड की पुष्टि हुई और उसके अंडरवियर पर सीमेन मौजूद होने की जानकारी मिली।

खून की धार देख बदहवास हो गया था प्रेमी का भाई
DCP क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया, ''बर्रा-2 इलाके में EWS कॉलोनी में रहने वाले 61 साल के मुन्नालाल ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से सुपरवाइजर पद से रिटायर हुए थे। घर में 55 साल की उनकी पत्नी राजदेवी, बेटी कोमल और बेटा अनूप रहता है। सोमवार सुबह घर में ही मुन्नालाल और उनकी पत्नी राजदेवी की हत्या कर दी गई थी। शुरुआत में बेटी ने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।

कोमल ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने प्रेमी राहुल के भाई रोहित के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया है। पूछताछ के दौरान सामने आया कि कोमल ने रात में माता-पिता और भाई अनूप को नशीला जूस पिला दिया था।

मुन्नालाल और राजदेवी को बेटी की ख्वाहिश थी। उन्होंने कोमल को गोद लिया था।
मुन्नालाल और राजदेवी को बेटी की ख्वाहिश थी। उन्होंने कोमल को गोद लिया था।

देर रात 12:54 बजे प्रेमी का भाई घर के भीतर दाखिल हुआ। दोनों ने आगे वाले कमरे में सो रहे पिता की गर्दन चापड़ से रेती। खून की धार और मुन्नालाल को तड़पता देख राहुल बदहवास हो गया। इसके बाद कोमल ने उससे चापड़ छीन लिया और पिता की पूरी गर्दन रेत दी।

इसके बाद मां को रोहित के साथ खींचकर आगे वाले कमरे में लाई और उनकी भी गर्दन काट डाली। जबकि राहुल के हाथ-पांव कांपने लगे थे। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या करें। करीब सवा घंटे में डबल मर्डर करने के बाद राहुल करीब 2:15 बजे वहां से निकल गया।''

भाई अनूप को भी फांसी पर लटकाने की बहन कोमल ने साजिश रची थी।
भाई अनूप को भी फांसी पर लटकाने की बहन कोमल ने साजिश रची थी।

भाई को फांसी पर लटकाने की तैयारी थी
पुलिस की पूछताछ में कोमल ने बताया कि उन लोगों ने प्लान तैयार किया था कि मां और पिता की हत्या करेंगे। इसके बाद नशे में सो रहे भाई अनूप को फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। इसके बाद पूरे कांड को इस तरह से दिखाया जाएगा कि भाई ने माता-पिता की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी है।

अनूप ने रात को पूरा जूस नहीं पिया था। जूस पीने के बाद उसे उल्टी हो गई थी। इसके चलते वह बेहोश नहीं हुआ सिर्फ गहरी नींद में था। कोमल और उसके प्रेमी और प्रेमी के भाई को डर था कि अगर भाई को हिलाया-डुलाया तो वह जागकर विरोध भी कर सकता है। इसलिए, उन्होंने भाई को फंदे पर लटकाने का प्लान ड्रॉप कर दिया।

इसके बाद कोमल ने भाई की ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप मढ़ दिया। बता दें, कोमल के भाई की पत्नी शादी के 10 दिन बाद ही मायके चली गई थी। दोनों के बीच तब से विवाद चल रहा है।

प्रेमी के साथ माता-पिता की हत्या करने वाली बेटी कोमल को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।
प्रेमी के साथ माता-पिता की हत्या करने वाली बेटी कोमल को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

करोड़ों की प्रॉपर्टी की अकेले बनना चाहती थी मालकिन
कोमल करोड़ों की प्रॉपर्टी की अकेले मालकिन बनना चाहती थी। गन फैक्ट्री से रिटायर मुन्नालाल के पास बर्रा दो वाला मकान के साथ ही शहर में ही करोड़ों रुपए के प्लॉट और मकान थे। सरसौल के प्रेमपुर गांव में भी कई बीघा जमीन है। कोमल को लगा कि तीनों की हत्या के बाद वह अपने प्रेमी के साथ शादी कर लेगी। इसके बाद करोड़ों की प्रॉपर्टी पर प्रेमी के साथ राज करेगी।

गोद ली हुई बेटी ने जघन्य हत्याकांड को दिया अंजाम
पुलिस का कहना है कि मृतक दंपति के कोई बेटी नहीं थी, सिर्फ इकलौता बेटा था। उन्हें बेटी की बहुत तमन्ना थी, लेकिन उनके दूसरी संतान नहीं हो सकती थी। तब मुन्नालाल ने अपने भाई रामकुमार की बेटी को गोद लिया था। वादा किया था कि बेटी को पढ़ाने लिखाने के साथ ही अच्छी शादी करेंगे, लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि गोद ली हुई बेटी ही एक दिन पूरे परिवार के लिए काल बन जाएगी।