• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Uttar Pradesh, Kanpur, President Ramnath Kovind, Kanpur Visit, The Operation Of Trains From Platform 1 To 3 Will Be Closed From 2 Pm To 9 Pm, Your Excellency Will Land On Platform 1

आज कानपुर पहुंच रहे हैं राष्ट्रपति:रेलवे प्लेटफॉर्म 1, 2 और 3 में दोपहर 2 से रात 9 बजे तक बंद रहेगा ट्रेनों का संचालन, जानिए आज कौनसी ट्रेन किस प्लेटफॉर्म पर आएगी, कहां-कहां डायवर्जन रहेगा

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 दिन के कानपुर दौरे पर शुक्रवार की शाम पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा को देखते हुए कानपुर सेंट्रल स्टेशन में आने वाली ट्रेनों के प्लेटफॉर्म बदले गए हैं। कार्यक्रम के चलते पैसेंजर्स को कोई प्रॉब्लम न हो, इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है। प्लेटफॉर्म नंबर- 1 पर शाम 7.55 बजे महामहिम महाराजा एक्सप्रेस से पहुंचेंगे। इसके चलते प्लेटफॉर्म-1, 2 और 3 पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। वहीं कानपुर सेंट्रल आने वाली ट्रेनों के प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किया गया है।

राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्लेटफॉर्म नंबर-1 को चमकाया जा रहा है।
राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्लेटफॉर्म नंबर-1 को चमकाया जा रहा है।

सिटी की तरफ उतरेंगे यात्री
कानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को सिटी की तरफ निकलने की ही अनुमति होगी। कैंट की तरफ लोगों के आने-जाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। करीब 7 घंटे वीवीआईपी को छोड़कर आम आदमी का मूवमेंट पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

राष्ट्रपति नहीं चाहते लोगों को हो समस्या
कोरोना काल से पहले जब राष्ट्रपति नगर निगम सदन के अभिनंदन कार्यक्रम में आए थे तो पुलिस और प्रशासन को सख्त हिदायत दी थी कि ट्रैफिक काफी समय तक न रोका जाए। उन्होंने कहा था कि वीआईपी मूवमेंट के चलते आम लोगों को आवागमन में परेशानी न हो। इस बार भी इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। वहीं पुलिस ने अपनी तैयारियों में भी इस बात को लेकर एहतियात बरती है।

25 जून को इन ट्रेनों के प्लेटफॉर्म में बदलाव
1. लखनऊ-झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस
ये गाड़ी प्लेटफार्म-3 पर आने की बजाय प्लेटफॉर्म-6 पर निर्धारित समय 18:15 पर जाएगी। 18:20 पर झांसी के लिए प्रस्थान करेगी।
2. कानपुर-फफूंद एक्सप्रेस
अपने निर्धारित समय 19:10 पर प्लेटफार्म- 10 के बजाय प्लेटफार्म- 4 से रवाना होगी।
3. चित्रकूट एक्सप्रेस
अपने निर्धारित समय 19:15 पर प्लेटफार्म-2 पर न जाकर प्लेटफार्म- 7 से प्रस्थान करेगी।
4. ऊंचाहार एक्सप्रेस
प्लेटफार्म-2 पर आने की बजाय प्लेटफार्म-4 पर निर्धारित समय 19:35 पर आकर अपने निर्धारित समय 19:40 पर रवाना होगी।
5. मानिकपुर कानपुर एक्सप्रेस
अपने निर्धारित समय 22:40 पर प्लेटफार्म-10 के स्थान पर प्लेटफार्म-3 पर आएगी।
6. वंदे भारत एक्सप्रे
बनारस से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत अपने निर्धारित समय 18:30 पर प्लेटफार्म-1 की जगह प्लेटफार्म-5 से 18:30 पर आएगी और 18:32 पर दिल्ली के लिए रवाना होगी।

सड़क पर ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

  • नरौना चौराहा से मरे कंपनी पुल होते हुए रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर-1 की तरफ जाने वाले सभी यात्री नरौना चौराहा से घंटाघर की तरफ जाकर सिटी की तरफ जा सकेंगे।
  • जीटी रोड से प्लेटफार्म नंबर-1 से कैंट की तरफ जाने वाले यात्री टाटमिल चौराहा से सीधे घंटाघर होते हुए शहर की तरफ से स्टेशन जा सकेंगे।

परेशानी हो तो करें फोन
ट्रैफिक डायवर्जन में परेशानी या भ्रम होने पर पुलिस कमिश्नर ने लैंड लाइन नंबर जारी किया है। इसमें कोई भी व्यक्ति परेशानी में कॉल कर सकता है। हेल्पलाइन नंबर 0512-2326826 पर फोन करके मार्गदर्शन लिया जा सकता है।