• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Recruited Postal Agents Will Now Do Postal Insurance, Field Officers And Agents Recruited In Nine Districts In The Postal Life Insurance Business, Will Do Insurance On Commission Kanpur

कानपुर में भर्ती हुए डाक एजेंट अब करेंगे बीमा:डाक जीवन बीमा व्यवसाय में नौ जिलो में भर्ती हुये फील्ड आफिसर और एजेंट, कमीशन पर करेंगे बीमा

कानपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डाकघर कानपुर - Dainik Bhaskar
डाकघर कानपुर

डाकघर कानपुर मंडल में डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए डाकघर में फील्ड आफिसर और एजेंट पद के लिए भर्ती की गई है। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से जुड़कर लोग रोजगार पा रहे है। पिछले दिनों विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ था। जिसमें डाक विभाग ने एजेंट के माध्यम से बीमा का कार्य शुरू किया है। विभाग ने आवेदक के लिए कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य रखा है। बड़ा चौराहा स्थित प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय में चुने गए सभी आवेदकों के दस्तावेजों की जांच के बाद साक्षात्कार और 10 दिन की कार्यशाला आयोजित हो चुकी है। ग्राहकों को कैसे पॉलिसी को बेचना है इस बारे में जानकारी दी जा चुकी है। हर पॉलिसी बेचने में एजेंटों को कमीशन मिलेगा।

कानपुर जोन 9 जिलों में रखे गये एजेंट

7 अक्टूबर से चयनित सभी डाक बीमा एजेंट अपना कार्य शुरू करेंगे। एजेंट करुणेश त्रिपाठी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस के साथ जुड़कर बीमा का काम करने से विश्वसनीयता कायम रहेगी। लोगों का विश्वास जीतने के लिए बहुत ज्यादा अतिरिक्त कुछ नहीं करना होगा। लोगों का बीमा कराने में काफी आसानी रहेगी। डाकघर में एजेंट के लिए आवेदन करने वाले का अपराधिक इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके लिए आवेदक से शपथ पत्र लिया गया है। डाक विभाग ने सभी एजेंटों की अपने स्तर से इसकी जांच भी कराई है। पहले चरण में नौ जिलों के लोगों ने आवेदन किया है। जिसमे से कानपुर नगर, देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, बांदा आदि शहर है।

युवाओं को मिला रोज़गार

इस संदर्भ में अभिषेक कुमार प्रवर अधीक्षक डाकघर कानपुर मंडल ने बताया कि डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए फील्ड आफिसर और एजेंट के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसकी अंतिम तिथि 28 सितंबर रखी गयी थी। आवेदन करने वालो की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। 7 अक्टूबर से सभी कार्य शुरू कर रहे है। अब डाकघर से सीधे जुड़कर युवा रोजगार पा रहे है।

खबरें और भी हैं...