• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Relatives Had Made Serious Allegations On The Investigation Of The Police Station, Now The Crime Branch Will Investigate The Matter And File A Chargesheet

SSC छात्रा के मौत की जांच करेगी क्राइम ब्रांच:परिजनों ने जांच कर रहे पुलिस वालों पर लगाए थे गंभीर आरोप, अब क्राइम ब्रांच नए सिरे से करेगी जांच

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमएससी छात्रा रेप-हत्याकांड के आरोपी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
एमएससी छात्रा रेप-हत्याकांड के आरोपी। (फाइल फोटो)

एमएससी की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी है। रेप-हत्याकांड के बाद परिजन पुलिस की जांच से असंतुष्ट थे। इसे देखते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नर ने विवेचना ट्रांसफर की है। बेटी को न्याय दिलाने के लिए परिजन कई दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे।

अपनी मांगों को लेकर परिजन दे रहे थे धरना

रेल बाजार की रहने वाली एमएससी फर्स्ट ईयर की 19 वर्षीय छात्रा की 29 दिसंबर को रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। सीओडी पुल के नीचे उसका शव पड़ा मिला था। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर उसके कॉलेज फ्रेंड सोमनाथ गौतम और उसके साथी सत्यम मौर्या को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि तीसरा आरोपी रावेंद्र कोर्ट में आत्मसमर्पण कर जेल चला गया था। पीड़ित परिवार रेल बाजार पुलिस की विवेचना से संतुष्ट नहीं थे। एफआईआर के तथ्यों से लेकर केस में धारा बढ़ाने को लेकर भी सवाल खड़े किए थे। मांगों को लेकर छात्रा के माता-पिता और नजदीकी धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसका संज्ञान लेते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने जांच ट्रांसफर की है।
अब क्राइम ब्रांच नए सिरे से करेगी जांच
एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि अब मामले की विवेचना क्राइम ब्रांच की टीम कर करेगी। थाने स्तर पर की गई अब तक की जांच आदि दस्तावेज व साक्ष्य क्राइम ब्रांच को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। परिजनों ने जिन तथ्यों को बताया है उसे भी जांच में शामिल कर लिया गया है। अब क्राइम ब्रांच मामले की नए सिरे से जांच पूरी करके मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी।

खबरें और भी हैं...