• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Traffic Diversion At Bada Chauraha In Kanpur: Traffic Diversion At Bada Chauraha Due To Construction Of Underground Metro Station In Kanpur

कानपुर में आज बड़ा चौराहा पर ट्रैफिक डायवर्जन:अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन निर्माण के चलते होगी मॉकड्रिल, सुबह और शाम बदला रहेगा यातायात; ट्रायल सफल होते ही 2 साल तक रहेगा लागू

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर के बड़ा चौराहा पर रविवार को ट्रैफिक डायवर्जन। - Dainik Bhaskar
कानपुर के बड़ा चौराहा पर रविवार को ट्रैफिक डायवर्जन।

कानपुर के बड़ा चौराहा पर रविवार को सुबह 9 से 11 और शाम को 7 से रात 9 बजे तक ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। मेट्रो के बड़ा चौराहा पर अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन की मॉकड्रिल की जाएगी। नवीन मार्केट के बाद बड़ा चौराहा दूसरा ऐसा स्थान है, जहां पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। मेट्रो प्रबंधन ने इसको लेकर लोगों से ऑनलाइन सुझाव भी मांगे हैं। मेट्रो के नवीन मार्केट अंडरग्राउंड स्टेशन के निर्माण को लेकर यहां पर अब भी ट्रैफिक डायवर्जन लागू है।

2 साल के लिए होगा डायवर्जन
परेड चौराहा के बाद बड़ा चौराहा पर ट्रैफिक डायवर्जन होगा। इसके लिए रविवार का दिन चुना गया है क्योंकि छुट्टी की वजह से बड़ा चौराहा पर अपेक्षाकृत कम ट्रैफिक होता है। सुबह 9 से 11 और शाम को 7 से रात 9 बजे तक यह डायवर्जन लागू होगा। बता दें , बड़ा चौराहा भूमिगत मेट्रो स्टेशन, जेड स्क्वॉयर मॉल से डीसीबी बैंक के बीच प्रस्तावित है, इतनी दूरी में मेट्रो द्वारा बैरिकेडिंग की जाएगी। बता दें, ये शहर का सबसे व्यस्त चौराहा है। यहां रोजाना 10 लाख से ज्यादा लोग गुजरते हैं।
इस प्रकार रूट रहेगा डायवर्ट
फूलबाग की ओर आने वाले वाहन सीधे बड़ा चौराहा की ओर आ सकते हैं। इन वाहनों के लिए बैरिकेडिंग के समानान्तर लगभग 15 फीट की जगह छोड़ी जाएगी। इस रास्ते में सिर्फ हल्के वाहन ही चल सकेंगे।
नवीन मार्केट की ओर से आने वाले वाहन बड़ा चौराहा से बाईं ओर मुड़कर चेतना चौराहे और आयकर विभाग कार्यालय से होते हुए मेघदूत तिराहे तक पहुंच सकते हैं। यह रास्ता टू-वे रहेगा।

कानपुर मेट्रो ने जारी किया ट्रैफिक डायवर्जन का रूट प्लान।
कानपुर मेट्रो ने जारी किया ट्रैफिक डायवर्जन का रूट प्लान।

डायवर्जन को लेकर दें सुझाव
कानपुर मेट्रो ने शहरवासियों से ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर ऑनलाइन सुझाव भी मांगे हैं। इच्छुक लोग यूपी मेट्रो और ट्रैफिक पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल पर 7 सितंबर तक सुझाव दे सकते हैं। डायवर्जन सफल रहा तो इसे 2 साल के लिए लागू किया जा सकता है।

यहां दे सकते हैं सुझाव

  • फेसबुक- https://www.facebook.com/OfficialUPMetro
  • ट्विटर- https://twitter.com/OfficialUPMetro
  • कानपुर ट्रैफिक पुलिस - https://twitter.com/kanpurtraffic
खबरें और भी हैं...