बाइक सवार बदमाशों ने चंद घंटे में चार को लूटा:एक ही लुटेरे ने दिया वारदात को अंजाम; CCTV फुटेज से बदमाशों की हो रही तलाश

कानपुर4 महीने पहले
बाबूपुरवा में लूट करते हुए सीसीटीवी में कैद हुए बाइक सवार लुटेरे।

कानपुर में बाइक सवार बदमाशों ने चंद घंटे के भीतर तीन लूट की वारदात को अंजाम दिया और चार लोगों को लूट लिया। चंद घंटे के अंतराल में तीनों लूट की वारदातों को बेखौफ बदमाशों ने अंजाम दिया। एक ही बाइक से तीनों वारदातों को अंजाम दिया गया है। इससे पुलिस का मानना है कि एक ही बदमाश ने घूम-घूम कर शहर में लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।

ACP दफ्तर के सामने मॉर्निंग वॉकर को लूटा

किदवईनगर एन ब्लाक निवासी 55 वर्षीय दीपा देवी मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मॉर्निंग वॉक पर निकलीं थी। बाबूपुरवा एसीपी कार्यालय के सामने पहुंची ही थी कि पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने झपट्‌टा मारकर उनकी चेन लूट ली और भाग निकले। शोर मचाने पर राहगीर रुके और कंट्रोल रूम दी। मौके पर चौकी प्रभारी ललिता चौहान पहुंची और महिला से पूछताछ कर उन्हें घर भेज दिया। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। इस दौरान कुछ जगहों के सीसीटीवी कैमरों में लुटेरों की फुटेज भी मिली। जिनके जरिए पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।

लूट-2: शास्त्री चौक के पास रोडवेज कर्मी से लूट

बर्रा दो के आजाद कुटिया निवासी रोडवेज कर्मी राजेश कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार सुबह वह घर से टहलने के लिए निकले थे। शास्त्री चौक से पहले दरोगा चौराहे के पास बाइक सवार दो युवकों ने उनके गले से सोने की चेन लूट लिया। उन्होंने तेजी दिखाते हुए बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे को दबोच लिया। युवक ने हाथा पाई करते हुए कमरे से निकालकर असलहा उनके ऊपर तान दिया। इससे वह पीछे हट गए और बाइक सवार लुटेरे शास्त्री चौक से सीटीआई की तरफ भाग निकले। मामले की सूचना मिलते ही बर्रा थाने की फोर्स पहुंची और घटनास्थल से शास्त्री चौक के बीच लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। एसीपी गोविंद नगर विकास पांडेय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों की तलाश की जा रही है।

लूट-3: पिस्टल अड़ाकर पिता-पुत्री को लूटा

आवास विकास एक के सत्यम विहार निवासी अरविंद सिंह की बेटी आयुषी सिंह देहरादून के दून बिजनेस स्कूल में एमबीए की पढ़ाई कर रही है। मंगलवार तड़के आयुषी ट्रेन से सेंट्रल स्टेशन उतरी। जहां पर उन्हें पिता अरविंद अपनी सरकारी शिक्षिका पत्नी रश्मि वर्मा के साथ लेने पहुंचे। बेटी को लेकर अरविंद पत्नी के साथ स्कूटी पर बैठ घर जा रहे थे। बगिया क्रॉसिंग रोड के महाराणा प्रताप स्कूल के पास बाइक सवार दो लुटेरों ने अपनी बाइक को स्कूटी के आगे लगा उन्हें रोक दिया। बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे ने उतर अरविंद के सिर पर पिस्टल तान दी। जिसके बाद लुटेरों ने अरविंद का पर्स और बेटी का बैग लूट लिया। अरविंद के पर्स में 800 के समय जरूरी कागजात और बेटी के बैग में चार हजार कैश, 1 जोड़ी कान के टॉप्स, ईयर फोन समेत अन्य जरूरी कागजात थे। वारदात के बाद पीड़ित ने कंट्रोल रूम फोन कर पुलिस को सूचना दी। कल्याणपुर एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...