• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Target Of Filling The Registration Form Of 90 Thousand Electricity Guarantee Scheme From Each Assembly, The Party Will Announce An Election Promise Every Month, Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal, Sanjay Singh, UP Election 2022, Electricity, Kanpur

UP में 'आप' पार्टी घर-घर बांट रही गारंटी कार्ड:कानपुर में हर विधानसभा में 90 हजार बिजली गारंटी के फार्म भरवाए जा रहे, हर महीने एक चुनावी वादे का होगा ऐलान

कानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक है। ऐसे में हर पार्टी शह-मात की चाल और अपना एजेंडा सेट करने में जुटी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने के मूड में है। परिणाम क्या होंगे, यह नतीजे बताएंगे। फिलहाल अब तक पार्टी 170 प्रत्याशियों का आप पार्टी ऐलान कर चुकी है। कानपुर में भी 7 प्रत्याशी उतारे जा चुके हैं। ऐसे में केजरीवाल दिल्ली का फार्मूला यूपी में लागू कर हर हाल में सीटें जीतना चाहते हैं। इसके लिए बिजली गारंटी के लोगों से फार्म भरवाए जा रहे हैं। इसके लिए हर विधानसभा में 90 हजार फार्म भरवाने का टारगेट कार्यकर्ताओं को मिला है। यहां गौर करने वाली बात है कि यूपी में 300 यूनिट तक हर महीने फ्री बिजली देने की वादा कर चुकी है। ऐसे में पार्टी इस वादे के साथ लोगों के बीच तेजी से पहुंचना चाहती है।

लोगों में विश्वास जगाना बड़ा चैलेंज
यूपी के साथ ही कानपुर में आप पार्टी का बड़ा जनाधार नहीं है। ऐसे में पार्टी अभी से चुनावी मोड में आ गई है। पार्टी पहले वादे के साथ ही लोगों के बीच विश्वास पैदा करना चाहती है। इसके लिए पार्टी 'केजरीवाल मुफ्त बिजली गारंटी कार्ड' दे रही है। ऐसा किसी भी पार्टी ने अभी तक यूपी में नहीं किया है।

पुराने बिल माफ करने का वादा
आप पार्टी के चुनावी वादे के पहली घोषणा के बाद कार्यकर्ता जनता के बीच दिल्ली में कराए जा रहे कार्यों को लेकर जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं को भी लोगों के बीच में जाने से पहले उनकी ट्रेनिंग कराई जा रही है। पार्टी के वादे के मुताबिक 24 घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति के साथ ही पुराने बिजली बिल माफी किए जाएंगे। इसके अलावा किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा पार्टी कर चुकी है। इसे गारंटी कार्ड के साथ लोगों को दे रही है।

हर विधानसभा में 15-15 वाहन प्रचार में पार्टी ने लगाए हैं।
हर विधानसभा में 15-15 वाहन प्रचार में पार्टी ने लगाए हैं।

कार्ड बनवाने को मिलेगा फायदा
किदवई नगर सीट से प्रत्याशी बनाए गए विवेक द्विवेदी ने बताया कि मंगलवार से गारंटी कार्ड देने की शुरुआत की जा रही है। हर विधानसभा से 90 हजार गारंटी कार्ड बनवाने का टारगेट पार्टी की तरफ से मिला है। पार्टी की तरफ से 15 गाड़ियों से चुनाव प्रचार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं पार्टी दावा कर रही है कि सरकार बनने के बाद गारंटी बनवाने वालों को पहले योजना का लाभ दिया जाएगा।

पार्टी जुटा रही जनाधार
पार्टी का यूपी में जनाधार बेहद कम है। गारंटी योजना के बहाने पार्टी लोगों का समर्थन भी जुटाने की कोशिश में लगी है। पार्टी अब प्रत्येक विधानसभा में बिजली गारंटी योजना को लेकर कैंप के साथ ही लोगों के घर-घर जाकर फॉर्म भरवाएगी। वहीं योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मोबाइल नंबर 9899600600 भी लांच किया है। इसमें मिस कॉल देने के बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर मैसेज से मिलता है। कार्यकर्ता यही रजिस्ट्रेशन नंबर गारंटी कार्ड में लिखकर लोगों को देंगे।

पार्टी योजना की गारंटी के लिए भरवा रही फॉर्म।
पार्टी योजना की गारंटी के लिए भरवा रही फॉर्म।

पार्टी को वोट देने के ले रहे वादा
पार्टी फ्री बिजली देने से पहले लोगों से ये वादा भी ले रही है कि वो उनको ही वोट करेंगे या नहीं। इसके अलावा वे दूसरों को भी वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं पार्टी तेजी से वार्ड स्तर और बूथ स्तर पर कमेटी बनाने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं पार्टी 5 महीने तक हर महीने एक चुनावी वादे की घोषणा कर सकती है। इसको लेकर पार्टी जनता के बीच में जाएगी।

कानपुर में 7 विधानसभा
किदवई नगर, गोविंद नगर, महाराजपुर, कल्यानपुर, सीसामऊ, बिठूर, बिल्हौर

खबरें और भी हैं...