• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Team Arrived To Measure The Z Square Mall, The Guards Prevented Them From Entering The Mall, Z Saqure Mall Kanpur, Mall In Kanpur, Bada Chauraha, Kanpur Nagar Nigam, Kanpur

नगर निगम की टीम पहुंची मॉल:जेड स्क्वॉयर मॉल की नापजोख करने पहुंची टीम, गार्डों ने मॉल में घुसने से रोका

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वॉयर मॉल पहुंच कर नगर निगम की टीम ने नापजोख की। - Dainik Bhaskar
बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वॉयर मॉल पहुंच कर नगर निगम की टीम ने नापजोख की।

बुधवार को नगर निगम की टीम ने कानपुर के सबसे बड़े जेड स्क्वॉयर मॉल की नापजोख करने पहुंच गए। नगर निगम की तरफ से अचानक हुई कार्रवाई से मॉल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम को पहले मॉल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। वहां मौजूद स्टाफ से बहसबाजी शुरू हो गई। वहीं मॉल पर अचानक हुई कार्रवाई से चर्चा का विषय बन गई।

कोर्ट के आदेशों को दिया हवाला
मामले को बढ़ता देख मौके पर पहुंचे मॉल मैनेजमेंट के अफसरों ने कोर्ट के आदेश का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला आने के बाद इसकी नापजोख की जाए। वहीं, अफसरों का कहना था कि वह नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन के आदेश पर सिर्फ वहां की नापजोख कर सही हाउस टैक्स का आंकलन करने आए हैं। ताकि मॉल के एरिया का पता चल सके।

53 लाख रुपए का बकाया
जोन-1 प्रभारी राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मौके पर टीम पहुंची तो बहसबाजी शुरू हो गइ थी, लेकिन किसी तरह मामला शांत हो गया। जिसके बाद मॉल की नपाई की गई। इसके आधार पर टैक्स का आंकलन किया जाएगा। बताया गया कि मॉल पर वर्ष 2016 से अब तक लगभग 53 लाख रुपए का हाउस टैक्स बकाया है। जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है।

टैक्स न चुकाने पर मॉल होगा सील
वहीं, इस संबंध में अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता ने बताया कि जल्द बकाया हाउस टैक्स न करने पर मॉल को सील किया जाएगा। इस दौरान जोन-1, जोन-2 प्रभारी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे रहे।

खबरें और भी हैं...