• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Teenager Kept Pleading For Respect, Still Did Not Sweat The Heart, Closed The Room And Threw Her Down From The 10th Floor For Fear Of Complaining To The Police

कानपुर...पीए को बॉस ने ही फ्लैट से नीचे फेंका था:गिड़गिड़ाती रही युवती, हाथ-पैर जोड़े फिर भी नहीं पसीजा था डेयरी मालिक का दिल, रेप करने के बाद 10 वीं मंजिल से फेंक दिया

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर के गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट में मंगलवार रात एक युवती की 10 वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में कई खुलासे किए हैं। शहर के कल्याणपुर थाने की पुलिस की जांच में सामने आया है कि मॉडल डेयरी का संचालक ही अपनी पीए को काम का झांसा देकर फ्लैट में ले गया था और कमरा बंद करके उसके साथ रेप किया। जब युवती ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी तो उसे नीचे फेंक दिया।

पुलिस के मुताबिक इस दौरान युवती ने अपने एक दोस्त को फोन करके मदद मांगी थी, जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को मिल गई है। बुधवार को आरोपित डेरी मालिक के खिलाफ रेप, हत्या और छेड़छाड़ की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

मुझे बचा लो...मेरे बॉस ने मुझे फ्लैट में कैद कर लिया है
मुझे बचा लो... मेरे बॉस प्रतीक वैश्य ने मुझको अपने फ्लैट में कैद कर लिया है। मेरे साथ हैवानियत कर रहा है। ये बातें युवती ने अपनी मौत से चंद मिनट पहले अपने एक परिचित को मैसेज पर लिखकर भेजी थीं। कॉल करके भी बोला था। इससे पहले कि उसका दोस्त कुछ कर पाता, आरोपित प्रतीक वैश्य ने रेप करने के बाद युवती को नीचे फेंक दिया।

पुलिस ने कॉल रिकॉर्डिंग और मैसेज साक्ष्य के तौर पर जांच में शामिल कर लिए हैं। एसीपी कल्याणपुर दिनेश शुक्ला ने बताया कि प्रतीक शाम 4:30 बजे युवती को लेकर कल्याणपुर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी फ्लैट में लेकर पहुंचा था। वारदात तकरीबन छह बजे की है। इस डेढ़ घंटे के दौरान बंद फ्लैट में प्रतीक ने पीड़िता के साथ बर्बरता की। प्रतीक शराब के नशे में धुत था। इसी दौरान मौका पाकर पीड़िता ने अपने एक परिचित को फोन किया। चंद सेकेंड की कॉल में पीड़िता ने रोते-बिलखते बचाने की गुहार लगाई थी।

एसीपी के मुताबिक कॉल के दौरान परिचित शख्स ने ये भी सुना था कि पीड़िता आरोपी के सामने गिड़गिड़ा रही थी, लेकिन आरोपी बर्बरता करता जा रहा था। इसके बाद पीड़िता ने एक मैसेज भी भेजा था।

शारीरिक संबंध बनाया तो सैलरी से कई गुना ज्यादा पैसा दूंगा
पुलिस की पूछताछ में आरोपित प्रतीक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि 20 तारीख को युवती ने उसे अपनी आर्थिक तंगी के बारे में बताया था। इस बात का फायदा उठा कर 21 तारीख को शाम 4:30 बजे प्रतीक ऑफिस से युवती को लेकर अपने घर के लिए निकला। घर पहुंचने के बाद उसने युवती से कहा कि अगर वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो उसको सैलरी से कई गुना ज्यादा पैसा देगा। जब युवती ने इस बात से इंकार कर किया तो प्रतीक ने उसका रेप किया।

प्रतीक ने आगे बताया, 'लड़की ने जब पुलिस से शिकायत की बात कही तो मैं उसे समझाने लगा। लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं थी, वह बाहर की तरफ भागी तो मैंने मैन गेट बंद कर दिया, फिर वह बालकनी की तरफ भागी, मैंने समझाने की बहुत कोशिश की। लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसे नीचे फेंक कर हत्या कर दी।'

पैनल से हुआ युवती का पोस्टमार्टम
युवती की अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से गिर कर मौत के मामले में बुधवार दोपहर एक पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग करायी गयी। वहीं, पोस्टमार्टम के बाद युवती के परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए शव ले जाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद अंतिम संस्कार करावाया।

लॉकडाउन में नौकरी छूटने पर आर्थिक तंगी में था परिवार
मृतका की बड़ी बहन ने बताया कि लॉकडाउन से पहले मृतका काकादेव स्थित एक ऑप्टिकल्स की शॉप पर नौकरी करती थी। लॉकडाउन के दौरान नौकरी छूट गई। आर्थिक तंगी से जूझने पर छात्रा के एक दोस्त ने उसे नारामऊ स्थित मॉडल डेयरी में वैकेंसी होने की जानकारी दी। 18 सितंबर को मॉडल डेयरी में उसकी नौकरी लग गयी, उसे 8000 रुपए प्रतिमाह वेतन देना तय हुआ था।

खबरें और भी हैं...