• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Track Was Built From Smart City Fund In Kargil Park, Up To 5 Feet In The Rain. Kanpur Kargil Park, Jogging Track In Kargil Park, Kanpur Smart City, Kanpur Nagar Nigam, MHPL, Kanpur

10 दिन में ही उखड़ गया जॉगिंग ट्रैक:कारगिल पार्क में स्मार्ट सिटी फंड से साढ़े 4 करोड़ में बना था ट्रैक, बारिश में 5 फीट तक उखड़ा

कानपुर5 महीने पहले
कारगिल पार्क में बना जॉगिंग ट्रैक 11 दिन में ही उखड़ गया।

मोतीझील स्थित कारगिल पार्क का साढ़े 4 करोड़ रुपए से सौंदर्यीकरण किया गया था। 5 सितंबर को भव्य आयोजन कर इसका उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन के 10 दिन बाद ही जॉगिंग ट्रैक उखड़ गया। प्राइवेट कंपनी MHPL ने इसका निर्माण किया था, अब ट्रैक के उखड़ने से निर्माण कार्य पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

कारगिल पार्क के अंदर बने चिल्ड्रेन पार्क के सामने उखड़ा जॉगिंग ट्रैक।
कारगिल पार्क के अंदर बने चिल्ड्रेन पार्क के सामने उखड़ा जॉगिंग ट्रैक।

एक बारिश में ही उखड़ गया
ट्रैक को बनाने में 5 महीने का वक्त लगा था। 1 महीने के लिए कारगिल पार्क को बंद भी किया गया था। बीते 2 दिनों से हो रही बारिश में ट्रैक जगह-जगह उखड़ गया है। करीब 5 फीट तक ट्रैक उखड़ गया है। उखड़े ट्रैक को दोनों तरफ से कवर कर दिया गया है। इससे जॉगिंग करने आने वालों को भी परेशानी हुई।

जॉगिंग ट्रैक पर कुत्ते भी दौड़ लगाते रहते हैं।
जॉगिंग ट्रैक पर कुत्ते भी दौड़ लगाते रहते हैं।

ट्रैक पर दौड़ रहे हैं कुत्ते
कारगिल पार्क के अंदर कुत्तों की धमाचौकड़ी चारों तरफ बनी हुई हैं। ट्रैक पर कुत्तों भी दौड़ लगाते फिरते हैं। ऐसे में जॉगिंग करने आने वालों को भी काफी परेशानी हो रही है। कारगिल पार्क के चारों ओर 1.80 किमी. की लंबाई में ट्रैक का निर्माण किया गया है।

ट्रैक के रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है।
ट्रैक के रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है।

हाथ से उखड़ रहा ट्रैक
ट्रैक के घटिया निर्माण की स्थिति ये है कि हाथ से ही उखाड़ने में ट्रैक पर लगा मैटिरियल उखड़ जा रहा है। हालांकि MHPL कंपनी ने ट्रैक को सुधारने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। लेकिन सवाल ये खड़ा हो रहा है कि बारिश में ट्रैक कहीं और जगह से न उखड़ जाए। मामले में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि ट्रैक के बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।