पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उन्नाव में भतीजे ने पीटकर की चाचा की हत्या:नाली निकालने की बात पर भिड़े दो पक्ष, भतीजे ने कुल्हाड़ी से हमला कर चाचा की कर दी हत्या

उन्नावएक महीने पहले
उन्नाव में परिवारिक विवाद में हुई मारपीट में घायल हुआ युवक।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जमीनी विवाद में एक बुजुर्ग की हत्या हो गई है। दो परिवारों में खेत बंटवारे को लेकर पहले मारपीट हुई जिसकी थाने में एनसीआर दर्ज करवायी गई है। सुबह भतीजे का बुजुर्ग चाचा से फिर झगड़ा हो गया। जिसमें भतीजे ने अपने बेटों के साथ मिलके बुजुर्ग पर लाठी-कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। बीच-बचाव में आए उसके बेटों को भी जमकर पीटा है। पुलिस ने दो हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार।

खेत बंटवारे को लेकर पहले से है रंजिश
मामला अचलगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनपुर गांव का है। जहां एक परिवार के चाचा-भतीजे में खेत बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। इसी के चलते कल रात अमृत प्रसाद(60) का अपने भतीजों कमल किशोर और सूर्य कुमार से मारपीट हो गई। जिसके बाद अमृत के बेटे दीपक ने थाने में तहरीर दी।

सुबह नाली निकालने की बात को लेकर फिर हुई मारपीट
आज सुबह दोनों परिवारों के बीच सीसी रोड तोड़कर नाली निकालने की बात को लेकर झगड़ा हो गया। गाली गलौज के बाद मृतक के भतीजे कमल किशोर और सूर्य कुमार और किशोर के तीन बेटे गुलाब,दीपू और राजेश ने उसपर लाठियां-कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। कुल्हाड़ी के वार से अमृत वहीं गिर गया। जिसके बाद उसके दो बेटे उसे बचाने आए तो हमलावरों ने उन्हें भी बुरी तरह पीटा है। जख्मी हालत में परिजन मृतक को पहले स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। अन्य घायलों का भी वही इलाज चल रहा है।

एसपी ने हल्का प्रभारी समेत दरोगा, कॉन्स्टेबल को किया निलंबित
एसपी ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट हुई थी। जिसमे कल रात एनसीआर दर्ज किया था। आज फिर से इस दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें एक व्यक्ति मृत्यु हो गई है। दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने के लिए दो एक हेड कॉन्स्टेबल तथा हल्का प्रभारी तथा एसएसआई उनको निलंबित कर दिया गया है। आगे विधिक कार्रवाई की जा रही है।