• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Victim Said That As Soon As She Became A Loco Pilot In The Railway, The Accused Youth Broke Up, Now Taking A Dowry Of Lakhs And Getting Married In Another Place

शादी का झांसा देकर दलित छात्रा से रेप:पीड़िता बोली रेलवे में लोको पायलट बनते ही आरोपी युवक ने तोड़ लिया नाता, अब लाखों का दहेज लेकर दूसरी जगह शादी

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शादी का झांसा देकर रेलवे कर्मी ने दस साल तक एक दलित युवती का शारीरिक शोषण किया। युवती ने रेलवे कर्मी पर शादी का दबाव बनाया तो मारपीट करके उसे भगा दिया। आरोप है कि रेलवे में नौकरी लगने के बाद अब मोटा दहेज लेकर दूसरी जगह शादी कर रहा है। युवती ने चकेरी थाने में रेलवे कर्मी के खिलाफ बुधवार को रेप समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।

युवती बोली मेरी जिंदगी बर्बाद करके आरोपी कर रहा दूसरी शादी

मूल रूप से उरई निवासी दलित युवती चकेरी में रहती है। युवती ने बताया कि 2011 में वह रायबरेली से बीटेक कर रही थी। इस दौरान सहपाठी जौनपुर के मनौली गांव निवासी मनोज यादव से दोस्ती हो गई थी। आरोप है कि मनोज ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। वह कानपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आई तो मनोज भी आ गया। इस दौरान मनोज ने युवती को अपनी मां से मिलवाया और फिर से शादी का वादा किया। पीड़िता के अनुसार आरोपित लगातार नवम्बर 2021 तक उनका शारीरिक शोषण करता रहा। युवक की रेलवे लोको पायलट में नौकरी लग गयी तो शादी से मुकर गया और मिलना तो दूर फोन पर भी बात करना बंद कर दिया।

युवती ने शादी का दबाव बनाया और परिजनों से शिकायत की तो उसे मारपीट करके भगा दिया। अब युवती को जानकारी हुई कि नबम्बर में आरोपित मनोज शादी कर रहा है। इसके बाद युवती ने रेलवे के लोको पायलट मनोज के खिलाफ चकेरी थाने में रेप, एससी-एसटी एक्ट, मारपीट, जान से मारने की धमकी समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।

युवती बोली साहब…इसने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी

पूछताछ के दौरान युवती ने कहा कि आरोपी लोको ड्राइवर मनोज यादव ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी है। मनोज के लिए उसने अपने परिवार से बगावत की और उसके साथ बगैर शादी रहती थी। अब नौकरी लगने के बाद मनोज ने संबंध खत्म कर लिया और दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा है। इसे जेल भिजवाकर ही दम लूंगी।