पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Work Of Converting Nursing Homes Into Kovid Hospitals Started, Verification Of Private Hospitals With More Than 100 Beds Started Kanpur

तीसरी लहर से पहले प्रशासन की पहल:नर्सिंग होम्स को कोविड अस्पतालों में कन्वर्ट किया जाने का काम शुरू, 100 बेड से ऊपर वाले निजी अस्पतालों का सत्यापन शुरू

कानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए शहर के सभी नर्सिंग होमों को भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत ऐसे नर्सिंग होम की सूची बनाई जा रही है जिसमें 100 बेड या उससे ऊपर हो, इन नर्सिंग होम्स को कोविड अस्पताल में कन्वर्ट किया जाएगा। इन नर्सिंग होम्स में बच्चों के इलाज के संसाधन मुहैया करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं। नर्सिंग होमों का सत्यापन का काम शुरू हो गया है।

सीएचसी और लेवल 2 हॉस्पिटल में 1 अगस्त से शुरू होगी...
इस अभियान सीएमओ डॉ नेपाल सिंह का कहना है कि सभी सीएचसी और लेवल-2 अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम एक अगस्त तक पूरा हो जाएगा। मैनवापर अस्पतालों में लगाए जा रहे हैं। ड्यूटी रोस्टर भी बना दिए हैं जहां कर्मचारी कम हैं वहां कर्मचारियों को तैनाती का काम चल रहा है।

निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा किल्लत...
इस तरह तीसरी लहर को किसी भी तरह हल्के में नहीं लिए जाने के लिए सभी नोडल अधिकारियों से कहा गया है। सीएमओ का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में जो भी प्राइवेट अस्पताल लेवल 2 की सुविधा वाले होंगे वह सभी कोविड मरीजों को देखेंगे। प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर मंथन चल रहा है, क्योंकि दूसरी लहर में सबसे अधिक संकट प्राइवेट अस्पतालों को झेलना पड़ा था।

रोजाना 10 हजार से ज्यादा सैम्पल लिए जाएगे...
सीएमओ डॉ नेपाल सिंह का कहना है कि अभी तक सात हजार के आसपास सैम्पल लिए जा रहे थे। इसे त्योहार के बाद बढ़ाया जाएगा है। 10 हजार सैम्पल रोजाना लिए जाएंगे. फोकस सैम्पल पर भी प्लान किया जा रहा है। ताकि संक्रमण को लेकर अधिक संवेदनशील क्षेत्रों और लोगों की पहचान हो सके।

खबरें और भी हैं...