पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही से हो सकता है हादसा:पुलिस को चकमा देकर गंगा बैराज के डेंजर जोन में पहुंचा युवक, हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर के गंगा बैराज पर पहुंचा युवक। - Dainik Bhaskar
कानपुर के गंगा बैराज पर पहुंचा युवक।

उत्तर प्रदेश के कानुपर शहर में बनी गंगा बैराज चौकी में उस समय हड़कंप मंच गया जब एक युवक अचानक पुलिस को चकमा देते हुए डेंजर जोन तक पहुंच गया। इस दौरान मौके मौजूद लोगों ने फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है।

गंगा बैराज की सिक्योरिटी के लिए प्रशासन ने बैराज के दोनों तरफ पुलिस चौकी के अलावा दो पिकेट पोस्ट भी है जो घूम घूम कर बैराज की निगरानी करती है। युवक के डेंजर जोन में अचानक पहुचने की सूचना मिलने पर बैराज की सुरक्षा पीआर सवाल खड़े हो गए है।

डेंजर जोन में कैसे पहुंचा इसकी जांच होगी

सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी आनन फानन में मौके पर पहुंचे और युवक को किसी तरह वहां से बाहर निकाला और बाद पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बैराज चौकी प्रभारी ने बताया कि युवक दिमागी रूप से बीमार है इसी के चलते उसने ऐसा किया। लेकिन वह किस समय और कैसे वहां पहुंचा इसकी जांच चल रही है।

कुछ दिन पहले ही 7 युवकों की सेल्फी चक्कर में हुई थी मौत

इससे पहले भी बैराज पर यह कोई पहली घटना नहीं है जिसमे कोई डेंजर जोन में पहुंच गया हो। अभी कुछ दिनों पहले सेल्फी लेने के चक्कर में दोस्त को बचाने के चक्कर में एक.एक करके 7 युवकों की डूबकर मौत हो गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक 6 युवक गंगा बैराज पर बारिश का लुत्फ उठाने गए थे।

सेल्फी लेने के चक्कर में अचानक इन दोस्तों में से एक का पैर फिसला और वो सीधे गंगा में चला गया। अपने दोस्त को डूबते देख उनमें से एक साथी ने उसे पकड़ा तो वो भी फिसल गया। इसी तरह से एक.एक करके सभी गंगा में डूब गए। इसके अलावा अभी कुछ दिनों पहले एक ने भी बैराज से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी जिसे गोताखोरों ने बचाया था।

खबरें और भी हैं...