पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • There Has Been A Demand To Extend The Date Of Registration Of Admission In Many Colleges Of The University, Due To Floods In Some Areas, Registration Has Not Been Done. Kanpur

दाखिले में बाढ़ ने दी दखल नही हों पाये रजिस्ट्रेशन:विश्विद्यालय के कई महाविद्यालयों में दाखिले के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाने की हुई मांग, कुछ इलाकों में बाढ़ की वजह से नहीं हो पाए है रजिस्ट्रेशन

कानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर यूनिवर्सिटी - Dainik Bhaskar
कानपुर यूनिवर्सिटी

उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

बाढ़ कारण नहीं हो सका है ग्रामीण इलाकों के छात्रों का रजिस्ट्रेशन
विनय त्रिवेदी ने बताया, प्रवेश हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की तिथि रविवार से समाप्त हो चुकी है। परंतु ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले बहुत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अभी भी ऑनलाइन अपने रजिस्ट्रेशन ग्रेजुएशन स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नहीं करा पाए हैं। बाढ़ के कारण यमुना नदी के किनारे स्थित कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया और इटावा आदि जनपदों में स्थित महाविद्यालयों में अभी तक 50 प्रतिशत सीटें भी नहीं भर पाई है। महाविद्यालयों में स्नातक स्तर के प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु आवश्यक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि न्यूनतम 30 सितंबर तक विस्तारित करने की जानी चाहिए।

बढ़ाई जा सकती है तारीख...
सूत्रों की मानें तो रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को देखते हुए सीएसजेएमयू तारीख को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया में विचार कर रहा है, अब देखना होगा कि वीसी विनय पाठक क्या तय करते है।

खबरें और भी हैं...