कानपुर में कोरोना के एक्टिव केस हुए 96:एक साथ 47 केस मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

कोरोना के रोजाना नए मामले शहर में मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। ऐसा लग रहा है मानो शहर में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी हो। मंगलवार को शहर में एक साथ 47 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। एक साथ इतने मामले मिलने से प्रशासन और शहर का स्वास्थ्य विभाग हिल सा गया है। दूसरी लहर समाप्त होने के बाद शहर में पहली बार इतने मामले एक साथ सामने आए हैं।

पॉजिटिव पाए गए लोगों में डेल्टा वैरिएंट है या ओमिक्रॉन इसका पता लगाने के लिए सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। साथ ही इन सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है।

47 लोग इन जगहों पर पॉजिटिव पाए गए हैं

सीएमओ कार्यालय से जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक शहर के अलग अलग हिस्सों से यह सभी 47 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इनमे पांडुनगर, काकादेव, स्वरूपनगर, आईआईटी, सिविल लाइंस, तिलकनगर, किदवई नगर, कैंट, पक्षी विहार, रतनलाल नगर, जाजमऊ, शास्त्री नगर, जूही, इंदिरा नगर, उर्सला, यशोदा नगर, मसवानपुर, आजाद नगर, पनकी और हरजेंदर नगर में पाए गए हैं।

सैंपलिंग बढ़ाई गई

सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह ने बताया, जिस हिसाब से केस मिल रहे हैं, उसे देखते हुए हम लोगों ने सैंपलिंग और टेस्टिंग बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटों में 4,578 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई। इसमें कुल 3,191 आरटीपीसीआर टेस्ट हुए। इसके अलावा 1,364 एंटीजन सैंपलिंग की गई, इसमें छह लोगों को पॉजिटिव पाया गया।

24 घंटे में 49 से 96 पहुंचे एक्टिव केस...
पिछले 24 घंटों में मिले नए 47 पॉजिटिव केसों के बाद शहर में एक्टिव केसों की संख्या 96 हो गई है। जिस तेजी से शहर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है।