• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • There Was Silence In The Roads And Market, The Rain Record Was Broken In January, The Temperature Reached 4 Degrees, Rain, Weather, Kidwai Nagar, Lockdown, Barra, CSA, Weather Department, Power Cut, Kanpur

बारिश ने कराया अघोषित लॉकडाउन:सड़कों और मार्केट में पसरा सन्नाटा, जनवरी में टूटा बारिश का रिकॉर्ड, 4 डिग्री तक पहुंचा तापमान

कानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़कों से लेकर मॉल, मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट और टूरिस्ट प्लेसेस पर सन्नाटा पसरा हुआ है। - Dainik Bhaskar
सड़कों से लेकर मॉल, मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट और टूरिस्ट प्लेसेस पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

बारिश ने कानपुर और आसपास के क्षेत्रों में अघोषित लॉकडाउन जैसी स्थिति बना दी है। सड़कों से लेकर मॉल, मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट और टूरिस्ट प्लेस पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कानपुर में बढ़ते कोरोना केसेस को देखते हुए कुछ लोग इसे अच्छा बता रहे हैं। भीड़ न होने से संक्रमण की रफ्तार में भी कमी आएगी। वहीं बारिश के चलते लोग घरों में कैद हैं।

विजय नगर चौराहों पर आम दिनों के मुकाबले न के बराबर भीड़ रही।
विजय नगर चौराहों पर आम दिनों के मुकाबले न के बराबर भीड़ रही।

16 एमएम बारिश रिकॉर्ड
कानपुर और आसपास के जिलों में बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। गुरुवार तड़के शुरू हुई बारिश शुक्रवार सुबह भी जारी है। ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में ओलावृष्टि भी देर रात हुई। वहीं जनवरी में हुई बारिश ने बीते 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अगले 2 दिनों तक बारिश होने के पूरे आसार बने हुए हैं। अभी 16 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

शास्त्री चौक से विजय नगर रोड पर पसरा सन्नाटा।
शास्त्री चौक से विजय नगर रोड पर पसरा सन्नाटा।

दुकानें बंद, मार्केट में पसरा सन्नाटा
कड़ाके की ठंड में हो रही बारिश में कोई भी भीगना नहीं चाहता है। ऐसे में लोग घरों में कैद हैं। सर्विस वाले ही लोग घरों से निकल रहे हैं। सड़कों और मार्केट में पूरी तरह सन्नाटा छाया हुआ है। बारिश के चलते विजय नगर, शास्त्री नगर, गोविंद नगर, बर्रा, किदवई नगर समेत सभी प्रमुख मार्केट में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। वहीं लोग भी खरीदारी के लिए नहीं निकले।

कालपी हाईवे पर लगा जाम।
कालपी हाईवे पर लगा जाम।

रविवार तक होगी बारिश
सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते ये स्थिति बनी है। रविवार तक यही स्थिति बनी रहेगी। रविवार तक बारिश की संभावना है। मिनिमम टेंप्रेचर 4 डिग्री तक पहुंच चुका है। जबकि मैक्सिमम टेंप्रेचर 11 डिग्री तक है। वहीं घना कोहरा छाया हुआ है। हाईवे पर ट्रक जहां के तहां खड़े हैं। वहीं भौंती के पास ट्रक खराब होने से जाम की स्थिति बनी हुई है।

बारिश से कीचड़ ही कीचड़
पनकी में बारिश से सड़कें बुरी तरह खराब हो गई है। नमामि गंगे योजना के तहत पाइप डाली जा रही है। ज्यादातर सड़कें खुदी हुईं पड़ी हैं। ऐसे में बारिश की वजह से कीचड़ हो गया है। लोगों को चलना तक दूभर हो गया है।

बारिश के बाद पावर कट ने रुलाया

बारिश की वजह से पावर कट भी समस्या बनी हुई है। लगातार हो रहे फाल्ट से कानपुर की करीब 5 लाख आबादी को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सुबह से ही पनकी, गंगागंज, एफ-ब्लॉक समेत दर्जनों एरिया में सुबह से लाइट नहीं है। सुबह लाइट न होने से घरों में पानी की मोटर और सबमर्सिबल तक नहीं चले, इससे लोग पानी के लिए भी परेशान रहे।