ओमिक्रॉन की दहशत...500 ने बुकिंग की कैंसिल:कानपुर के 3 हजार लोगों ने बनाया था विदेश जाने का प्लान, टूरिज्म उद्योग धड़ाम

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओमीक्रोन की दहशत के चलते कई टूरिस्ट ने अपनी बुकिंग की निरस्त - Dainik Bhaskar
ओमीक्रोन की दहशत के चलते कई टूरिस्ट ने अपनी बुकिंग की निरस्त

ओमिक्रॉन की दहशत से टूरिज्म उद्योग पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। कानपुर से हनीमून और नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए विदेश जाने वाले बुकिंग कैंसिल करा रहे हैं। अवध ट्रैवल एजेंसी के ओनर शरीक अल्वी ने बताया कि बुकिंग कैंसिल कराने के फोन आ रहे हैं। जानकारी अनुसार, 3 हजार लोगों में से 5 हजार लोगों ने कैंसिल करा दिया है। वजह है कि विदेश में तेजी से बढ़ते ओमिक्रॉन के केस।

टूरिज्म ने दिवाली के बाद रफ्तार पकड़ी थी
कोरोना की दहशत कम होने से नवरात्र से बुकिंग होना शुरू हुई थी। टूरिज्म का बिजनेस धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा था कि नए वैरिएंट ने लोगों में एक बार फिर से खौफ पैदा कर दिया है। अभी हाल ही में जिन कपल्स की शादी हुई है। उन्होंने अपना हनीमून और नए साल का जश्न दोनों मनाने के लिए इंटरनेशनल टूर बुकिंग कराई थी। अब वह लोग निरस्त करने को फोन कर रहे हैं।

इस बार भी ज्यादा पर्यटक दुबई जाने की तैयारी में थे, लेकिन ओमिक्रॉन का डर लोगों को सता रहा है।
इस बार भी ज्यादा पर्यटक दुबई जाने की तैयारी में थे, लेकिन ओमिक्रॉन का डर लोगों को सता रहा है।

हर साल 20 हजार लोग जाते थे न्यू ईयर सेलिब्रेट करने
कानपुर से कई कारोबारी परिवार विदेश में नए साल का जश्न मनाने जाते है। कोरोना के चलते पिछले 2 साल से बाहर जाना कम हो गया है। ट्रैवल एजेंसी संचालक शरीक बताया कि यहां से हर साल नए साल पर 20 हजार से ज्यादा पर्यटक दिसंबर के महीने में दुबई जाते हैं। इस बार भी ज्यादा पर्यटक दुबई जाने की तैयारी में थे।

अचानक ओमिक्रॉन की दस्तक से पर्यटकों में असमंजस है। दुबई के अलावा इस बार सिंगापुर, मालद्वीप, मलेशिया, बैंकॉक, मारीशस, मकाऊ आदि स्थानों की भी बुकिंग हुई थी। अब वह टूरिस्ट भी डर रहे हैं। शहर के कई लोगों ने इस बार इंटरनेशनल फ्लाइट न चलने से चार्टर्ड प्लेन से दिसंबर में दुबई जाने वाले थे।

इस टाइम भारत से यहां जाना है मना
एट रिस्क देशों में की सूची में भारत सरकार ने यूरोप, यूके ,दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, घाना, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, तंजानिया, और इजरायल को रखा है।