पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में अनलॉक हुए पार्क:70 दिन बाद आज से खुले नगर निगम के 792 पार्क, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी एंट्री; जानें क्या है टाइमिंग

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स को सुविधा, खोले गए शहर के पार्क। - Dainik Bhaskar
मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स को सुविधा, खोले गए शहर के पार्क।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू के अनलॉक होते ही दुकानों से लेकर सड़कों पर भीड़ नजर आने लगी है। ऐसे में कानपुर नगर निगम ने भी पार्कों को खोलने की तैयारी पूरी कर ली है। 70 दिन बाद खुल रहे पार्कों में फिलहाल पास वालों को ही एंट्री दी जाएगी। बता दें, कोरोना के प्रकोप के चलते लागू कोरोना कर्फ्यू के तहत 8 अप्रैल को पार्क बंद कर दिए गए थे। 600 से कम कोरोना केस मिलने के बाद कानपुर में ढील दी गई। जिसके बाद कानपुर के लोग पार्कों के खुलने का इंतजार कर रहे थे। नगर निगम के शहर में 792 पार्क हैं।

यहां लगते हैं टिकट
कारगिल पार्क और हंसपुरम वाटर पार्क में टिकट की व्यवस्था है। यहां फिलहाल टिकट वालों को एंट्री नहीं मिलेगी। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए सिर्फ पास वालों को ही एंट्री दी जाएगी। नगर निगम उद्यान अधीक्षक डा. वीके सिंह ने बताया कि ढील मिलने के बाद नगर निगम ने पार्कों को खोलने का फैसला लिया है। मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स को सुविधा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। फिलहाल पास लेकर आने वालों को ही एंट्री दी जाएगी।

कानपुर के कुछ प्रमुख पार्क
फूलबाग, तिकोनिया पार्क, एलआईसी पार्क श्याम नगर, म्यूजिकल फांउटेन पार्क, गीता पार्क, गांधी पार्क, किदवई नगर स्थित संजय वन, चेतना पार्क, सरला वाटिका विकास नगर, रामलीला पार्क लाजपत नगर, आदर्श पार्क इंद्रा नगर, राम मनोहर लोहिया पार्क इंद्रा नगर, दुर्गा पूजा पार्क पनकी, लाल बहादुर शास्त्री पार्क आजाद नगर, जेपी पार्क विजय नगर, मॉडल टाउन पार्क पांडु नगर समेत अन्य।

इस समय खुलेंगे पार्क

  • सुबह 5 से 9 बजे तक
  • शाम 5 से 8 बजे तक

पास के लिए देने होंगे इतने रुपए

  • 45 रुपए प्रति महीना
  • 450 रुपए प्रति वर्ष
खबरें और भी हैं...