पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर देहात में सपा-भाजपा के बीच कड़ी टक्कर:जिला पंचायत सदस्यों को अपनी तरफ करने के लिए दावतों का दौर शुरू, 10 जुलाई को 757 सदस्य करेंगे ब्लाक प्रमुख का चुनाव

कानपुर देहात23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
10 ब्लाक प्रमुख के लिए 8 जुलाई को नामांकन और 10 जुलाई को होगा मतदान। - Dainik Bhaskar
10 ब्लाक प्रमुख के लिए 8 जुलाई को नामांकन और 10 जुलाई को होगा मतदान।

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में ब्लाक प्रमुख चुनाव की तारीख तय हो जाने के बाद एक बार फिर से सरगर्मियां बढ़ गई है। राजनैतिक पार्टियों ने अपने-अपने ब्लॉक में चुनाव जीतने के लिए कमर कस ली है। यहां ब्लाक प्रमुख पद को लेकर सपा और भाजपा के बीच मुकाबला तेज हो गया है। दोनों ही पार्टियों में सीधी टक्कर दिखाई दे रही है। जिला पंचायत सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए दोनों दलों की ओर से दावतों का दौर जारी है।

757 सदस्य चुनेंगे 10 ब्लाक प्रमुख

जिले में 10 ब्लाकों के ब्लाक प्रमुख के लिए 8 जुलाई को नामांकन होना है। 9 जुलाई को नाम वापसी के अगले दिन 10 जुलाई को मतदान होगा। मतदान के बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। दस ब्लाकों में कुल 757 क्षेत्र पंचायत सदस्य वोट करेंगे। इनके वोट के आधार पर ही 10 ब्लाक प्रमुखों का चयन होगा। अपने-अपने ब्लाक प्रमुख को जिताने के लिए सपा के साथ भाजपा भी गांव-गांव जाकर 757 क्षेत्रीय पंचायत सदस्यों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है।

कमियों को दूर कर सपा ने कसी कमर

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मात खाने के बाद सपा अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव को लेकर कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है। वहीं, क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पाले में करने के लिए भाजपा भी हर मुमकिन कोशिश कर रही है। जिला स्तर पर खुद को मजबूत करने के लिए सपा और भाजपा दोनों ही कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

भाजपा को अपनों से खतरा

ब्लाक प्रमुखों को लेकर एक ओर जहां सपा ने अपने अधिकतर प्रत्याशियों के नाम जारी कर चुकी है तो वहीं, भाजपा को अपने ही कार्यकर्ताओं से खतरा नजर आ रहा है। इसका मुख्य कारण है कि, भाजपा ने अभी तक ब्लाक प्रमुख पद को लेकर अपनी स्थिति साफ नहीं की है। इसके अलावा कई जगहों पर भाजपा के नाम पर दो से तीन प्रत्याशी अपना दावा पेश कर रहे हैं। अब अगर भाजपा ने अपने अधिकृत प्रत्याशी को मैदान में उतरता तो, पार्टी को उसके अनधिकृत प्रत्याशी से कड़ी टक्कर मिलेगी।

खबरें और भी हैं...