• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Traffic Signals Were Removed After Metro Construction, Will Be Installed Again Within 1 Month, Kanpur Smart City, Kanpur Metro, Online Chalaan, Traffic Signal, Motijheel, IIT, Kalyanpur, PTZ Camera, Rawatpur, Kanpur

मेट्रो रूट पर कटेंगे ऑनलाइन चालान:मेट्रो निर्माण के बाद हटा दिए गए थे ट्रैफिक सिग्नल, 1 महीने के अंदर दोबारा लगेंगे

कानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने पर चालान कटना शुरू हो जाएंगे। - Dainik Bhaskar
ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने पर चालान कटना शुरू हो जाएंगे।

अगर आप मेट्रो रूट आईआईटी से मोतीझील तक वाहन चलाने के दौरान ट्रैफिक रूल्स तोड़ रहे हैं, तो जरा सतर्क हो जाइए। ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों पर लगाम लगाने और मेट्रो रूट के चौराहों को हाईटेक बनने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत सीसीटीवी कैमरा, रोलिंग कैमरा समेत एटीसीएस (एरिया ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम) से हाईटेक किया जा रहा है।

ऑनलाइन फिर से कटेंगे चालान

इसके लगने से ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने पर चालान कटना शुरू हो जाएंगे। जबकि मेट्रो स्टेशन के निर्माण की वजह से कई पिछले करीब 2 सालों से पुलिसकर्मी सिर्फ मोबाइल से फोटो के जरिए ही चालान काट रहे थे।

निर्माण से पहले हटा दिए गए थे
स्मार्ट सिटी अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो स्टेशन रूट निर्माण के कारण आईआईटी से मोतीझील के रास्ते और चौराहों पर ट्रैफिक की स्थिति खराब है। मेट्रो के निर्माण के शुरू होने से पहले सभी ट्रैफिक सिग्नल, सीसीटीवी कैमरे और स्मार्ट एलईडी स्क्रीन को हटा दिया गया था। अब इन्हें दोबारा लगाने के लिए सर्वे पूरा कर लिया गया है। 1 महीने में इसको लगाने का काम पूरा किया जाएगा।

6 चौराहे किए गए चिन्हित
आईआईटी से मोतीझील के बीच कुल 6 चौराहों को चिन्हित किया गया है। इनमें आईआईटी, कल्याणपुर, गीता नगर, गुरुदेव, रावतपुर और मोतीझील चौराहे को शामिल किया गया है। यह चौराहों सीसीटीवी और ट्रैफिक सिग्नल समेत अन्य उपकरणों से लैस होंगे। स्मार्ट सिटी के आईटी मैनेजर राहुल सब्बरवाल के मुताबिक आईआईटी से मोतीझील के बीच आने वाले चौराहों पर 4 सीसीटीवी और एक पीटी जैड कैमरा लगाया जाएगा।