• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Tributes Were Paid To The Farmers Who Died In The Lakhimpur Kheri Incident By Candle March, Congress Took Gandhi Statue And SP Gave Ch. Condolence Meeting At Charan Singh Site. Kanpur

सपा-काँग्रेस ने किसानों की याद में की श्रद्धांजलि मार्च:लखीमपुर खीरी कांड में मृतक किसानों को कैंडल मार्च कर दी गयी श्रद्धांजलि, काँग्रेस ने गाँधी प्रतिमा तो सपा ने चौ. चरण सिंह स्थल में की शोक सभा

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपाइयों ने चौ चरण सिंह प्रतिमा में की श्रद्धांजलि सभा - Dainik Bhaskar
सपाइयों ने चौ चरण सिंह प्रतिमा में की श्रद्धांजलि सभा

लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में दिन में हुए प्रदर्शन के बाद देर शाम सपा और कांग्रेस ने कैंडल मार्च किया। मोमबत्ती जलाकर दोनो पार्टियों के नेताओं ने मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी। भले ही लखीमपुर खीरी में किसान और योगी सरकार के बीच में समझौता हो गया हो, लेकिन धरना प्रदर्शन और मृतक किसानों को श्रद्धांजलि सभाएं लगातार जारी है। इसी के अंतर्गत फूल बाग गांधी प्रतिमा में कांग्रेसियों ने मृतक किसानों की याद मेंकैंडल मार्च किया, तो घंटाघर चौधरी चरण सिंह प्रतिमा परिसर में सपाइयों ने मृतक किसानों को को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी।

सपाइयों ने चौ चरण सिंह प्रतिमा में की श्रद्धांजलि सभा..

लखीमपुर खीरी कांड में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए सपाइयों ने श्रद्धांजलि सभा की। चौ चरण सिंह प्रतिमा स्थल घंटाघर में सपा अध्यक्ष डॉ इमरान ने प्रतिमा के नीचे मोमबत्तियां जलाकर मृतक किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मृतक किसानों की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।श्रद्धांजलि सभा में डॉ इमरान ने कहा कि खीरी में किसानों की हत्या एक दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सपा मृतक किसानों के परिवार को न्याय दिलवाने के लिए हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की किसान विरोधी भाजपा सरकार तीनों काले कृषि कानून को वापस लेने के लिए आंदोलित किसानों को अपने रास्ते से हटवाने के लिए गुंडे माफियाओं से किसानों की हत्याएं करवा रही है।

लोकतंत्र का गला घोट रही है भाजपा

गांधी प्रतिमा में कैंडल सभा कर रहे कांग्रेसियों ने मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी। कांग्रसियों ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के आंदोलनों को कुचलकर लोकतंत्र का गला घोट रही है। लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या गाड़ी चढ़ाकर कर दी गई है। इतने गम्भीर मामले में प्रदेश सरकार लीपापोती कर रही है। पीड़ित परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को रोक कर हिरासत में लेने के बाद अब स्थानीय पुलिस गिरफ्तार बता रही है। इसी मामले को लेकर प्रदेश सरकार के महासचिव शरद मिश्र फूलबाग गांधी प्रतिमा पर कैंडल मार्च निकाला। उन्होंने बताया कि यह सांकेतिक प्रदर्शन है। मुखमंन्त्री छत्तीसगढ़ बघेल को एयरपोर्ट से बाहर नही निकलने दिया,प्रियंका गांधी को रोक लिया, सरकार मनमानी कर रही है। यह लोकतंन्त्रिक देश है यहां सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। यदि सरकार प्रियंका गाँधी को नही छोड़ती है तो कांग्रेश सड़क पर उतरेग और प्रदर्शन करेगी।

खबरें और भी हैं...