पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Two More Students Suspended For One Semester, Four Former Students, Including The Son Of A University Employee Involved In The Assault, Were Banned From Coming To Campus For 6 Months, Fined 50 50 Thousand Kanpur

सीएसजेएमयू में नही थम रही छात्रों में मारपीट:दो और छात्र को एक सेमेस्टर के लिए किया निलंबित, मारपीट में शामिल विवि कर्मचारी के बेटे समेत चार पूर्व छात्रों को 6 माह तक कैंपस आने पर प्रतिबंध, लगाया 50 -50 हज़ार का जुर्माना

कानपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएसजेएमयू में बीटेक छात्रों के बीच हुई मारपीट के मामले में दो छात्रों को एक सेमेस्टर के लिए निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो छात्रों पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जबकि मारपीट में शामिल विवि कर्मचारी के बेटे समेत चार पूर्व छात्रों के कैम्पस में प्रवेश पर छह माह के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

31 अगस्त को हुई थी मारपीट...
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में 31 अगस्त को कैफेटेरिया के पास दो बीटेक छात्रों के गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इस मारपीट दो छात्रों के सिर फट गए थे और कई अन्य छात्र घायल हुए थे। इस मामले में वीसी ने एक जांच कमेटी बनाई थी, जिसने मंगलवार देर शाम यह फैसला लिया।

पुलिस में भी रिपोर्ट हुई थी इस मामले की...
इस मामले में विवि ने कल्याणपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें सभी आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी भी हुई थी। मामले में कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने एक पांच सदस्यीय आंतरिक कमेटी का गठन कर जांच करने का निर्देश दिया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट वीसी को सौंप दी है। इस मामले में विवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो संजय स्वर्णकार ने बताया कि कुलपति ने केमिकल ब्रांच के छात्र आयुष मिश्रा व प्रशांत चौबे को एक सेमेस्टर के लिए निलंबित कर दिया है। वे वर्तमान में शुरू हो रहे द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा नहीं दे पाएंगे। इन दोनों छात्रों को आठवें सेमेस्टर की परीक्षा के बाद द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा देने का मौका मिलेगा, वह भी तब जब इन चार सालों में उनके कार्य व व्यवहार संतोषजनक होंगे और प्रति विषय निर्धारित फीस जमा होगी। साथ ही प्रशांत चौबे को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है।

छात्रों पर 50-50 हजार का जुर्माना...
एमएसएमई ब्रांच के छात्र दिव्यांश शुक्ला व बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र दिव्यांश गुप्ता पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। शाश्वत को भी हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। ये छात्र अब हॉस्टल के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। प्रो स्वर्णकार ने बताया कि विवि के कर्मचारी का बेटा राजवीर साहू समेत पूर्व छात्र सुधांशु यादव, शुभम सिंह व वीर विक्रम सिंह के अगले छह माह तक विवि कैम्पस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि कैम्पस में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...