• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Union Minister Nitin Gadkari Had To Hold A Public Meeting In Kanpur, Attended The Lucknow Program, BJP, Nitin Gadkari, Keshav Prasad Maurya, Satish Mahana, MP Satydev Pauchari, CM Yogi Adityanath, MP Devendra Singh Bhole, Samajwadi Party, Kanpur

3 हजार भीड़ भी नहीं जुटा पाए भाजपाई:कानपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को करनी थी जनसभा; लखनऊ से हुआ वर्चुअल कार्यक्रम

कानपुर7 महीने पहले
खराब मौसम के चलते नितिन गडकरी सीधे लखनऊ रवाना हो गए।

कानपुर में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का बुधवार को कार्यक्रम था। इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी शामिल होना था। खराब मौसम के चलते नितिन गडकरी सीधे लखनऊ रवाना हो गए। हालांकि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भीड़ न जुटा पाना भाजपा पदाधिकारियों के लिए बड़े सवाल खड़े कर गया। आलम यह रहा कि जब लखनऊ से वर्चुअली कार्यक्रम शुरू हुआ, तब पंडाल में 500 लोग भी नहीं थे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के संबोधन के दौरान कुछ ही लोग बचे।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के संबोधन के दौरान कुछ ही लोग बचे।

इज्जत बचाने को हटाई गईं कुर्सियां
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया गया था। लेकिन जब 11 बजे तक 2 हजार लोग भी नहीं पहुंचे, तो पंडाल के पीछे कुर्सियों को हटाना शुरू कर दिया गया। जिससे बड़ी संख्या में खाली कुर्सियां देखकर पार्टी की फजीहत न हो जाए। कार्यक्रम में बेहद कम भीड़ देखकर भाजपा विधायकों और पदाधिकारियों के भी चेहरे लटक गए। वहीं, कई मंडल पदाधिकारी कार्यक्रम में आगे की कुर्सी पाने के लिए भी आपस में भिड़ गए।

नितिन गडकरी के न आने से वर्चुअली आयोजित हुआ कार्यक्रम।
नितिन गडकरी के न आने से वर्चुअली आयोजित हुआ कार्यक्रम।

समाजवादी पार्टी ने ली चुटकी
भाजपा के फ्लॉप शो को लेकर समाजवादी पार्टी ने कुर्सियां हटाने का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। वहीं क्षेत्रीय स्तर पर भी विरोध पार्टियों ने इस पर राजनीति करना शुरू कर दिया है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी में चल रही अंतर्कलह की वजह से भीड़ नहीं जुट सकी। मंच पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, मंत्री नीलिमा कटियार, सांसद सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी, उत्तर जिलाध्यक्ष सुनीज बजाज और दक्षिण जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

पूरे पंडाल में खाली पड़ी रहीं कुर्सियां।
पूरे पंडाल में खाली पड़ी रहीं कुर्सियां।

लखनऊ में आयोजित हुआ कार्यक्रम
खराब मौसम की वजह से कार्यक्रम लखनऊ से वर्चुअली आयोजित किया गया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर 14 हजार 429 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। 13 जिलों को हाईवे, पुल और सड़कों की सौगात दी। 8 हजार 406 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और 6 हजार 223 करोड़ रुपए की योजनाओं का बटन दबाकर शुभारंभ किया।

आखिर तक कुछ बच्चे और महिलाएं ही बैठे रहे।
आखिर तक कुछ बच्चे और महिलाएं ही बैठे रहे।

पदाधिकारियों में मची खलबली
राजनैतिक सूत्रों के मुताबिक कानपुर के साउथ सिटी में इसलिए कार्यक्रम रखा गया था कि किदवई और गोविंद नगर विधानसभा सीट जीतना भाजपा के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकती है। ऐसे में यहां जनसभा कर भाजपा वोट बैंक को मजबूत करना चाहती थी, लेकिन इस कार्यक्रम पार्टी के अरमानों पर पूरी तरह पानी फिरता नजर आ रहा है।

नहीं दिखा कोविड नियमों का पालन
कानपुर में तेजी से बढ़ रहे कोविड केसेस के बावजूद कार्यक्रम में कहीं भी कोविड नियमों को पालन नहीं किया गया। कार्यकर्ताओं के साथ मंच पर भी विधायक और सांसद बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बैठे रहे। कार्यक्रम स्थल पर कहीं भी मास्क और सैनेटाइजर का वितरण तक नहीं किया गया।