• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Unnao Bus Accident, Four Of The Injured Referred To Halat Are In Critical Condition, Many Injured Have Severed Hands And Feet, All Treated By Senior. Kanpur

उन्नाव बस हादसा: पैसेंजर्स से भरी बस पलटी:हैलट हॉस्पिटल रेफर किए गए घायलों में चार की हालत गंभीर, कई लोगों के हाथ और पैर कटे

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हैलट में घायलों का इलाज करते हुए डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
हैलट में घायलों का इलाज करते हुए डॉक्टर।

शहर से लगे जिले उन्नाव में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो गई जिसमें दोपहर 2 बजे तक दो लोगों की मौत हो गई और करीब 20 से ज्यादा लोग घायल हुए है। घायलों को इलाज के लिए उन्नाव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जो लोग सीरियस है उन्हें कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है।

हैलट भेजे गए 13 मरीज
करीब 13 लोगों को हैलट रेफर किया गया। इनमें से एक घायल जिसका नाम समीर बताया जा रहा है उसकी मौत उन्नाव डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से हैलट लाते वक्त रास्ते में ही हो गई। समीर की उम्र 17 साल बताई जा रही है और वो जयपुर घूमने के लिए अपने गांव के साथियों के साथ गया था। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की भी मौत घटना के दौरान ही हो गई थी। जो ड्राइवर समीर को लेकर हैलट आया था उसने भास्कर को बताया कि समीर का दाहिना हाथ पूरी तरह से अलग हो चूका था। लेकिन रास्ते में ट्रैफिक जाम की वजह से उसकी मौत हो गई।

परमानंद की होने वाली थी शादी
समस्तीपुर के रहने वाले राजेश, दिनेश और परमानंद तीनों भाई अपने गांव वालों के साथ जयपुर घूमने गए थे। उन्हें क्या मालूम था की लौटते वक्त इतना बड़ा हादसा हो जाएगा। राजेश ने बताया, मेरे बड़े भाई परमानंद जिसकी इस हादसे में मौत हो गई है उसकी शादी 28 मई को होने वाली थी। इसी के चलते वो हम दोनों भाइयों को जयपुर घुमाने और खरीदारी करने लिए ले कर गया था। मेरे दूसरा बड़ा भाई दिनेश का एक हाथ और पैर इस हादसे में कट गया है। अब पता नहीं वो कैसा होगा डॉक्टर भी कुछ नहीं बता रहे है।

ज्यादातर लोग बिहार के समस्तीपुर और दरभंगा जिले के है
हादसे का शिकार हुई बस में ज्यादातर लोग बिहार समस्तीपुर और दरभंगा जिले के थे। मिली जानकारी के अनुसार यह सभी लोग उदयपुर, जयपुर और पुष्कर घूम के वापस अपने जिले लौट रहे थे और इसी दौरान बस चला रहे ड्राइवर को झपकी आ गई जिसके कारण यह हादसा हुआ।