• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Bidhnu Police In Kanpur Recovered Haryana's Liquor And Chemicals During Checking, Preparing To Distribute Liquor To Woo Voters For 2022 Uttar Pradesh Assembly Election

चुनाव से पहले अवैध शराब की डिमांड बढ़ी:बिधनू पुलिस ने जब्त की हरियाणा की शराब और केमिकल, तीन तस्कर भी आए गिरफ्त में

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिधनू पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद की हरियाणा की शराब और मिलावटी शराब बनाने का केमिकल जब्त किया है। - Dainik Bhaskar
बिधनू पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद की हरियाणा की शराब और मिलावटी शराब बनाने का केमिकल जब्त किया है।

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा की देशी और मिलावटी शराब की मांग काफी बढ़ गई है। सप्ताह में दूसरी बार कानपुर आउटर पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा की शराब और देशी शराब बनाने का केमिकल जब्त किया है। इसके साथ ही इन्हें लेकर आ रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेज दिया गया है।

चुनाव से पहले इकदम बढ़ गई शराब की डिमांड

सीओ घाटमपुर सुशील कुमार द्विवेदी ने गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बिधनू किसान नगर रोड़ पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। संदेह होने पर एक कार को रोका, तो पुलिस भी दंग रह गई। कार की डिग्गी से लेकर सीट में शराब की पेटियां भरी हुई थीं। कार सवार दोनों युवक की तलाशी लेने पर तमंचा भी कमर में लगा मिला।

पूछताछ में दोनों ने अपना नाम हरियाणा चौरी रोहतक निवासी गुलाब नांदल और सोनीपत हरियाणा निवासी विजय सिंह बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि पीछे शराब से लदी पिकअप भी आ रही है। इसके बाद नाकेबंदी करके पुलिस फोर्स ने शराब लदा पिकअप भी पकड़ लिया। पिकअप चालक ने अपना नाम हरियाणा शिवाजी कालोनी निवासी रोहित सिंह बताया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में अचानक हरियाणा और देशी शराब की भारी डिमांड बढ़ गई है। इसी के चलते तस्कर रात और दिन यूपी के अलग-अलग हिस्सों में शराब तस्करी कर रहे हैं।

लाखों की शराब हुई बरामद

सीओ घाटमपुर ने बताया कि दोनों गाड़ियों की तलाशी में 128 पेटी अंग्रेजी शराब (1152 लीटर), 40 लीटर केमिकल, 135 खाली क्वाटर, 135 ढक्कन, 164 हाफ और कानपुर में बिकने वाली देसी शराब के 490 रैपर, क्यूआर कोड का एक रैपर पुलिस ने जब्त किया। इसके साथ ही पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल की गई एक कार और एक पिकअप को भी जब्बत किया है।

पुलिस को कार सवार गुलाब और विजय के पास से दो तमंचे और चार कारतूस मिले हैं। आबकारी निरीक्षक दीपा केसरी ने बताया कि पकड़ी गई 1152 लीटर शराब मिली है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 6.50 लाख रुपए है।