सपा की 39 नामों की दूसरी सूची, देखें लिस्ट:रेप केस में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की पत्नी को अमेठी से उतारा, पूर्व मंत्री विनोद सिंह के भतीजे को गोंडा से टिकट

लखनऊ4 महीने पहले

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सपा ने मंगलवार देर रात 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इसमें पूर्व खनन मंत्री और रेप केस में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया है। इसके अलावा, पूर्व मंत्री पवन पांडे को अयोध्या से टिकट दिया है। वहीं, बहराइच से यासिर शाह और अवधेश प्रसाद को मिल्कीपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। गोंडा से पूर्व मंत्री रहे पंडित सिंह के भतीजे सूरज सिंह को टिकट दिया है।

सपा की दूसरी लिस्ट में ओबीसी के 14 उम्मीदवार शामिल हैं। इसमें कुर्मी- 6, प्रजापति-2, यादव- 3, बिंद- 1, शाक्य- 2 शामिल है। इसके अलावा दलित- 13, ब्राह्मण- 5, ठाकुर- 3, मुस्लिम- 1, भूमिहार- 1 और बनिया/कायस्थ-की संख्या दो है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

अब 198 उम्मीदवारों को हो चुका है ऐलान

समाजवादी पार्टी ने 24 घंटे में दूसरी सूची की है। पहली सूची में 159 उम्मीदवार शामिल हैं। दूसरी सूची में 39 उम्मीदवार शामिल हैं। अब तक 198 उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं।

सोमवार को 159 नामों की लिस्ट जारी की थी

सपा ने सोमवार को 159 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव मैनपुरी की करहल सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, सीतापुर जेल में बंद आजम खान को रामपुर से टिकट दिया गया है। आजम के बेटे अब्दुल्ला को स्वार सीट से सपा ने मैदान में उतारा है।

अब्दुल्ला 10 दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। पहली लिस्ट में भाजपा छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्या के बेटे उत्कृष्ट मौर्या को टिकट नहीं दिया गया है। वह ऊंचाहार सीट से टिकट चाहते थे। उनकी जगह अखिलेश ने अपने पुराने साथी मनोज पांडेय को मैदान में उतारा है।

सपा की 159 नामों की लिस्ट जारी:जेल में बंद आजम और जमानत पर बाहर उनके बेटे मैदान में, 66 OBC और 31 मुस्लिमों को टिकट

खबरें और भी हैं...