पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कन्नौज का मामला:मां बनी प्रधान तो बेटे ने निकाला विजय जुलूस, पुलिस पहुंची तो समर्थक हुए बेलगाम, किया हमला

कन्नौज7 दिन पहले
कन्नौज में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हुआ।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में चुनाव जीतने के उत्साह में कई प्रत्याशी मर्यादा लांघ बैठे। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निर्देश दिया था कि चुनाव जीतने के बाद कोई भी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकालेगा। लेकिन जिले में यह आदेश बेअसर रहा। इस दौरान लोगों के चेहरे से मास्क भी गायब थे। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया। इस बात की जानकारी जब पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस पर प्रत्याशियों के समर्थकों ने हमला बोल दिया। SP ने कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। आरोपियों पर कठोर कार्रवाई होगी।

निर्वाचित प्रधान के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया

विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मिघौली से प्रधान पद पर जीत हासिल करने के बाद मनोज यादव ने अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकाला। जिसके बाद इंदरगढ़ थाना अन्तर्गत नादेमऊ क्षेत्र से विजेता प्रधान मौर्यश्री के बेटे अमित ने धारा-144 का उल्लंघन करते हुए विशाल विजय जुलूस निकाला। जिसमें हजारों लोगों की भीड़ के साथ कई गाड़ियां भी मौजूद थीं। जिस पर लोग सवार होकर नारेबाजी करने में जुटे थे। इस बात की सूचना सौरिख थानाध्यक्ष पूनम अवस्थी को दी गई। लेकिन उनसे पहले मौके पर इंदरगढ़ थाना प्रभारी विमलेश कुमार पहुंच गए और जुलूस निकाल रहे अमित यादव को हिरासत में ले लिया।

इस पर समर्थक भड़क गए और जबरदस्ती धक्का-मुक्की करते हुए पुलिस की चंगुल से अमित यादव को छुड़ा ले गए। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा को हुई तो उन्होंने सौरिख थानाध्यक्ष पूनम अवस्थी को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

कोरोना महामारी अब गांवों में पहुंच रही है। बावजूद इसके सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का उल्लंघन भारी पड़ सकता है।
कोरोना महामारी अब गांवों में पहुंच रही है। बावजूद इसके सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का उल्लंघन भारी पड़ सकता है।

प्रत्याशियों से मुचलका भराया गया

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी लगी है। प्रत्याशियों को अवगत करा दिया गया है और उनसे एक मुचलका भरवा लिया गया है, जिसमें उन्होंने वचन दिया है कि उनके समर्थकों द्वारा किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें