पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर में डबल मर्डर:दो गुटों के बीच विवाद के बाद पेंटिंग ठेकेदार व DJ ऑपरेटर की गोली मारकर हत्या; 4 गिरफ्तार, एक फरार

कानपुर2 महीने पहले
वारदात के बाद मौके पर जांच के लिए जुटी पुलिस।
  • नवाबगंज थाना क्षेत्र के उजियारीपुरवा गांव का मामला
  • पुलिस घटना को पुरानी रंजिश मान रही, जांच जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार की रात दो गुटों के बीच विवाद के बाद पेंटिंग ठेकेदार व DJ संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामला नवाबगंज थाना इलाके का है। DIG डॉ. प्रीतिंदर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और आसपास के ग्रामीणों से बातचीत की। FSL (विधि विज्ञान प्रयोगशाला) की टीम बुलाकर घटनास्थल की जांच कराई गई। देर रात पुलिस ने आरोपी आकाश, विकास, शिवम और दीपू को गिरफ्तार किया है। दीपू उर्फ सागर भीम आर्मी से जुड़ा हुआ है। वह बसपा से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। जबकि एक अन्य की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है। पुलिस के अनुसार पुरानी रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

खेत पर विवाद ने पकड़ा तूल

थाना नवाबगंज के उजियारीपुरवा गांव निवासी राजकुमार पेंटिंग का काम करता था। शुक्रवार देर रात परमियापुरवा निवासी उसका दोस्त रवि उससे मिलने आया था। राजकुमार खेत में था तो रवि भी उसके पास पहुंच गया। तभी खेत के पास ही राजकुमार की गांव के शिवम व उसके दोस्तों विकास उर्फ विक्का, विशाल और आकाश से उसकी नोकझोंक हो गई। लेकिन, गांव वालों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवा दिया।

राजुकुमार व रवि।- फाइल फोटो
राजुकुमार व रवि।- फाइल फोटो

मरने के बाद भी हमला करते रहे हत्यारोपी

देर रात राजकुमार अपने दोस्त रवि के साथ खेत से वापस लौट रहा था, तभी गांव के पास ही बने हनुमान मंदिर के करीब पहले से घात लगाए बैठे शिवम के साथ आकाश, विकास और विशाल ने उन्हें घेर लिया और ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। हमलावरों ने राजकुमार और रवि को गोली मारने के बाद उन पर तब तक चापड़ और चाकू से वार किया, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। इसके बाद आरोपित राजकुमार व रवि को खींचकर हनुमान मंदिर में ले गए। वहां चापड़, चाकू, कुल्हाड़ी से हमला किया और मौके से भाग निकले।

मौके से बरामद कारतूस के खोखे।
मौके से बरामद कारतूस के खोखे।

क्या बोले SP पश्चिम?

SP कानपुर नगर पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि हमलावर व मृतक युवकों के बीच पूर्व में रंजिश चल रही थी। दोनों ही पक्ष एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं। दोनों पक्ष अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के समर्थक हैं। उसी बात को लेकर विवाद हुआ था। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ चल रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें