पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खुद कितना लापरवाह निकला महकमा:स्वास्थ्य विभाग ने रैबीज के प्रति जागरुकता के लिए लगवाई होर्डिंग; डॉगी की फोटो के नीचे लिखा DM उन्नाव

उन्नाव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगवाई होर्डिंग में डॉगी के नीचे लिखा जिलाधिकारी उन्नाव। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगवाई होर्डिंग में डॉगी के नीचे लिखा जिलाधिकारी उन्नाव।
  • चूक की भनक लगते ही होर्डिंग पर जिलाधिकारी का नाम काले पेंट से पुतवाया गया
  • मगर वायरल हो चुकी थी फोटो, किसी जिम्मेदार पर गाज गिरनी तय मानी जा रही

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी चूक सामने आई है, जो जिलाधिकारी जैसे संवैधानिक पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है। यहां रैबीज टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरुकता के लिए बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगवाई गई। जिसमें कुत्ते का फोटो छापा गया। लेकिन कुत्ते की फोटो के ठीक नीचे जिलाधिकारी उन्नाव लिख दिया गया। होर्डिंग की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है, जो चर्चा की विषय बन गई है। कहा जा रहा है कि जल्द ही किसी जिम्मेदार पर गाज गिर सकती है।

चूक की खबर लगते ही भूचाल, काले पेंट से पुतवाया नाम

स्वास्थ्य विभाग को जब अपनी भूलचूक की भनक लगी, तत्काल हड़कंप मच गया। जिले भर में लगाई गई होर्डिंगों में पहले जिलाधिकारी उन्नाव का नाम काले पेंट से पुतवा दिया गया। लेकिन तब तक होर्डिंगों की फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी थी।

तीमारदार ने बताया क्या हुआ था?

मोहम्मद आरिफ बुधवार रात में अपने रिश्तेदार के लिए खाना लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि यहां अस्पताल परिसर में रैबीज का बोर्ड लगा हुआ था। जिसमें बड़ा सा कुत्ता बना था। उसके नीचे जिला अधिकारी का नाम लिखा था। आज जब सुबह आए तो यहां पर बोर्ड चेंज मिला। उसमें क्या गड़बड़ी थी? यह हमको मालूम नहीं है।

कुत्ते की फोटो के साथ जिलाधिकारी उन्नाव लिखा गया।
कुत्ते की फोटो के साथ जिलाधिकारी उन्नाव लिखा गया।
खबरें और भी हैं...