फनथॉन के लिए 300 मेट्रो कर्मियों ने कराया रजिस्ट्रेशन:क्रिकेट, बैडमिंटन और रस्सा-कशी के लिए सबसे ज्यादा आवेदन; कानपुर-लखनऊ, आगरा में होंगे खेल

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी UPMRC 29 जुलाई से दो अगस्त तक खेल प्रतियोगिता ‘फनथॉन’ का आयोजन कर रहा है। क्रिकेट, बैडमिंटन, खो-खो, रस्सा-कशी, ब्लास्ट द बैलून, आर्म रेसलिंग, कैरम, म्यूजिकल चेयर, बैक रेस, स्लो साइकलिंग और ट्रेजर हंट सहित 11 खेल खेले जाएंगे।

29 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगी प्रतियोगिता
स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य और मेट्रो स्टाॅफ में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता होनी है। 300 से अधिक लोगों ने विभिन्न खेलों में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन क्रिकेट, बैडमिंटन और रस्सा-कशी के लिए आए हैं।

शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी
UPMRC के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि खेल हमारे शारीरिक स्वास्थ्य ही नहीं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत जरूरी हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हमारे शारीरिक और मानसिक विकास में खेलों की इसी भूमिका के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए यह आयोजन किया गया है। इससे प्रेरित होकर अधिक से अधिक कर्मी खेलों को अपने जीवन में अपनाएंगे।

कानपुर, लखनऊ, आगरा में होंगे खेल
प्रबंध निदेशक ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। UPMRC कर्मचारियों के बीच खेलों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का संदेश देने के लिए लखनऊ, कानपुर और आगरा प्रोजेक्ट के कार्यालयों में भी ‘फनथॉन’ का आयोजन किया जा रहा है।