पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक होते ही अपराधियों की निगरानी शुरू:कानपुर में रात 3 से सुबह 5 तक 127 प्वाइंट पर होगी चेकिंग, यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति से होगी पूछताछ

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बता - Dainik Bhaskar
पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बता

शहर अनलॉक होते ही चोरी और अपराध की घटनाएं कानपुर में बढ़ी तो पुलिस कमिश्नर ने ग्रांड चेकिंग का अनूठा तरीका निकाला। रात 3 बजे से लेकर 5 बजे तक शहर के 127 जगहों पर ग्रांड चेकिंग कराई गई। भारी फोर्स ने इन सभी जगह बेरीकेडिंग लगाकर एक-एक लोगों को चेक किया। गलियां में गश्त की और देर रात घूमने वाले एक-एक व्यक्ति से पूछताछ की गई।

अपराध पर अंकुश लागने जारी रहेगी रात में चेकिंग

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए रात 3 से 5 बजे तक ग्रांड चेकिंग अभियान चलाया गया है। रात में ही सबसे अधिक अपराधी सक्रिय होते हैं। इसके चलते रात में दो घंटे की ग्रांड चेकिंग शुरू की गई है। इससे देर रात और भोर में होने वाले अपराध पर पूरी तरह से अंकुश लगेगा। शहर में पहली बार इस समय पर ग्रांड चेकिंग शुरू कराई गई है। अनलॉक में अपराध पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर ने यह कदम उठाया है।

अपराधियों की निगरानी का भी आदेश

कमिश्नर ने चेकिंग के साथ ही अपराधियों की निगरानी का भी आदेश दिया है। थाने के लूटेरे और शातिर चोरों के साथ ही टॉप-10 अपराधियों पर निगरानी करने का आदेश दिया है।

खबरें और भी हैं...