स्टोर के मैनेजर ने महिला कर्मी से किया रेप:पांच अन्य महिलाओं से भी करता था अश्लीलता; पुलिस ने भेजा जेल

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप और छेड़खानी का आरोपी रिलायंस स्टोर का मैनेजर विनय कुमार यादव। - Dainik Bhaskar
रेप और छेड़खानी का आरोपी रिलायंस स्टोर का मैनेजर विनय कुमार यादव।

कानपुर में एक रिलायंस स्टोर के मैनेजर ने महिला कर्मचारी पर नौकरी से निकालने का दबाव बनाकर रेप किया। इतना ही नहीं वहां तैनात अन्य पांच कर्मचारियों से भी आए दिन छेड़खानी और अश्लीलता करता था।

रोज की छेड़खानी से परेशान होकर महिला कर्मचारियों ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ रेप और छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज कराई है। जाजमऊ थाने की पुलिस ने आरोपी मैनेजर को अरेस्ट करके जेल भेज दिया।

लड़कियों से रेप और छेड़खानी का आरोपी मैनेजर विनय कुमार यादव।
लड़कियों से रेप और छेड़खानी का आरोपी मैनेजर विनय कुमार यादव।

नौकरी से निकालने की धमकी देकर किया रेप

जाजमऊ थाना प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि जाजमऊ में रिलायंस स्टोर मार्ट है। यहां पर गायत्री नगर सनिगवां निवासी एक युवती नौकरी करती है। युवती ने आरोप लगाया है कि स्टोर का मैनेजर इंदिरा नगर उन्नाव निवासी विनय कुमार यादव ने उसे नौकरी से निकालने की धमकी देकर दुष्कर्म किया।

युवती ने इसका विरोध किया तो उसे नौकरी से निकालने के साथ ही मारपीट और गाली-गलौज शुरू कर दी। इसके साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। इससे तंग होकर युवती ने जाजमऊ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

आरोपी मैनेजर विनय कुमार यादव के खिलाफ रेप, छेड़खानी, मारपीट, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज करके उसे अरेस्ट कर लिया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद मंगलवार को उसे जेल भेज दिया गया।

पूरे स्टोर की लड़कियों से करता था अश्लीलता

युवती ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ रेप की एफआईआर दर्ज कराई तो बड़ा खुलासा हुआ। जांच के दौरान सामने आया कि मैनेजर ने एक-दो नहीं स्टोर की पांच लड़कियों को टॉर्चर करके अपनी हवस का शिकार बनाना चाहता था। पांच महिला कर्मचारियों ने छेड़खानी और अश्लीलता का भी आरोप लगाया है। इन सभी की शिकायत भी रेप वाली एफआईआर के साथ दर्ज की गई है।