पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Water Supply Was Closed To Shift The Water Line Due To Metro Work, Barely Half The Water Was Found In The Evening, Water Treatment Plant, Jalkal, Kanpur Metro Kanpur

कानपुर में 20 लाख आबादी के सामने फिर जलसंकट:मेट्रो वर्क के चलते पानी की लाइन शिफ्ट करने के लिए बंद की गई थी वाटर सप्लाई, शाम को बमुश्किल आधा पानी मिला

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को 16 इंच की वाटर लाइन शिफ्ट करने के लिए देर शाम 6 बजे तक वाटर सप्लाई बंद रही। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को 16 इंच की वाटर लाइन शिफ्ट करने के लिए देर शाम 6 बजे तक वाटर सप्लाई बंद रही।

कानपुर मेट्रो का काम अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। मोतीझील से मेट्रो अंडरग्राउंड होनी है। कार्य शुरू करने से पहले मेट्रो यूटिलिटी लाइन को शिफ्ट कर रही है। मंगलवार को 16 इंच की वाटर लाइन शिफ्ट करने के लिए सुबह 9 से देर शाम 6 बजे तक वाटर सप्लाई बंद रही। इससे बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी बंद रखा गया। इससे 20 लाख आबादी को वाटर सप्लाई नहीं हो सकी।
सुबह से बंद था प्लांट
कानपुर में भीषण गर्मी में लगातार लाखों लोगों को वाटर सप्लाई की क्राइसिस का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट न चलने से 20 करोड़ लीटर की वाटर सप्लाई सुबह से शाम तक नहीं हो सकी। देर शाम प्लांट शुरू हुआ तो लोगों को लो प्रेशर से ही वाटर सप्लाई हो सकी। लो प्रेशर से पानी सप्लाई होने पर लोगों की पहली मंजिल पर भी पानी चढ़ सका। लोगों ने बमुश्किल पानी का इंतजाम किया।
जलकल सचिव ने बताया कि देर से प्लांट चलने से पानी कम सप्लाई हुआ। मेट्रो ने लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा कर लिया है। बुधवार सुबह से पूरी क्षमता से पानी सप्लाई होगा।
इन प्रमुख एरिया में रहा संकट
पीरोड, प्रेमनगर, सीसामऊ, परमट, ग्वालटोली, कौशलपुरी, दर्शनपुरवा, हर्ष नगर, आर्य नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, अशोक नगर समेत अन्य दर्जनों एरियाज में पानी लो प्रेशर से सप्लाई हुआ।

खबरें और भी हैं...