• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Honor Killing Of Tee Anger After Her Family Came To Know She Was Pregnant, Mother Caught Foot And Brother Strangulated Her Then Hung Her On The Noose Bur Post Mortem Report Revealed The The Truth

कानपुर में मां ने गर्भवती बेटी को मार डाला:मां ने पैर पकड़ा, भाई ने गला घोंटकर फंदे पर लटकाया, प्रेमी दुष्कर्म में गिरफ्तार

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर के चौबेपुर में किशोरी के फांसी से लटके मिले शव मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 16 साल की किशोरी ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि परिजनों ने नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर उसकी हत्या की थी।

इसके बाद घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे पर लटका दिया। मामले का खुलासा किशोरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ। पुलिस ने हत्यारोपी मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

गला दबाकर की हत्या
चौबेपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने मंगलवार शाम को पुलिस को सूचना दी थी कि बेटी ने फांसी लगाकर जान दे दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बुधवार को सामने आया कि किशोरी पांच महीने की प्रेग्नेंट थी।

उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। इस जानकारी के मिलने के बाद पुलिस ने घर में मौजूद मां और भाई को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। इसके बाद दोनों टूट गए और गुरुवार को हत्याकांड का खुलासा हो गया।

पूरे परिवार की इज्जत दांव पर लग गई थी
मां ने पुलिस को बताया कि बेटी की वजह से पूरे परिवार की इज्जत दांव पर लग गई थी। इसलिए छोटे बेटे के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद आत्महत्या दिखाने के लिए फंदे पर लटका दिया। पूछताछ के दौरान मां ने कहा कि इज्जत दांव पर लग गई थी।

बिन ब्याही बेटी प्रेग्नेंट हो गई थी, क्या मुंह दिखाते, चार महीने से ज्यादा हो गया था। गर्भपात भी नहीं हो सकता था। इसलिए मार डाला। मां ने बेटी का पैर पकड़ा था और भाई ने गला घोंटकर हत्या की थी।

प्रेमी पर रेप, मां और भाई पर हत्या की FIR
चौबेपुर थाना प्रभारी केएम राय ने बताया कि गांव में ही रहने वाले एक युवक से किशोरी के प्रेम संबंध थे। उसके खिलाफ रेप और पाक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, मां और भाई के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस ने किशोरी की मां और भाई के साथ प्रेमी, तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।