आत्महत्या का खुद बनाया वीडियो:युवक ने मोबाइल पर बताई खुदकुशी की वजह, पुलिस ने नए सिरे से शुरू की जांच

कानपुर4 महीने पहले

शहर के कर्नलगंज क्षेत्र में मोनू नाम के युवक ने लगाई फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पूरी घटना का वीडियो उसने खुद मोबाइल पर बनाया। मोबाइल की रिकॉर्डिंग ऑन करके पहले फांसी का फंदा बनाया। फांसी पर झूलने के बाद जब गले में फंदा कुछ ढीला था, तो उसने उसको अपने हाथों से टाइट किया।

उसकी मौत के दो दिन बाद आत्महत्या का वीडियो सामने आया है। मौत का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू कर दी है।

घरेलू विवाद से था परेशान
वीडियो में मृतक की आवाज बहुत साफ नहीं है। मृतक ने 55 सेकंड के वीडियो में अपनी मौत का कारण बताया है। शुरूआती जांच में कर्नलगंज पुलिस को आत्महत्या के पीछे घरेलू विवाद को वजह बताया है। बताया जा रहा है कि मोनू का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, जिसके चलते कई बार दोनों में कहासुनी व मारपीट हो चुकी थी।

मोनू की पत्नी से चल रहे विवाद के बाद ससुराली जन के लोग अक्सर मोनू को धमकाते भी थे। कई बार दोनों में समझौता भी हुआ, लेकिन हालात नहीं सुधरे।

दो दिन पुराना है मामला
कर्नलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बरफ खाना के पास रहने वाले युवक मोनू ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर जान दी थी। परिजनों ने फांसी पर लटका हुआ शव देखकर पुलिस को सूचित किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में कर्नलगंज एसीपी निशांत शर्मा ने बताया, "युवक के आत्महत्या करने का मामला पुलिस के संज्ञान में 112 डायल के माध्यम से आया था। मौके पर कोतवाली पुलिस समेत फॉरेंसिक टीम गई थी। आवश्यक कार्रवाई करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में युवक की मौत की वजह है हैंगिंग आई है।"

निशांत शर्मा ने आगे बताया, "जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। मृतक के परिजनों का दावा है कि यह मोनू के हाथ का लिखा हुआ है। फिलहाल सभी साक्ष्यों को संकलित कर लिया गया है।"

खबरें और भी हैं...