कासगंज में पुलिस ने पकड़े 8 लाख रुपये:कार में बरामद हुई कैश, कार मालिक नहीं दे पाया संतोषजनक जवाब

कासगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कासगंज में पुलिस ने पकड़े 8 लाख रुपये - Dainik Bhaskar
कासगंज में पुलिस ने पकड़े 8 लाख रुपये

कासगंज में आगामी विधान सभा चुनावों को देखते हुए की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान सहावर के उप जिला अधिकारी रविन्द्र कुमार ने एक कार से 8 लाख रुपये बरामद किये हैं।

चेकिंग अभियान के दौरान रोकी गई कार

जिले के विधान सभा चुनावों में काले धन को रोकने और सीमा से ज्यादा प्रत्याशियों द्वारा खर्च न करने की मोनिटरिंग करते हुए उप जिला अधिकारी सहावर रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

मिले 500-500 के नोट

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस टीम भी मौजूद थी। इसी दौरान चेकिंग के समय एक कार की जब चेकिंग की गई तो कार से 8 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ। 5 /5 सौ रुपये में मिले इस 8 लाख रुपये के कैश के बारे में जब पूंछ तांछ की गई तो वाहन स्वामी कोई भी संतोष जनक जवाब नही दे पाया ।पुलिस और प्राशशन को अब ये देखना होगा कि कहीं ये रूपये चुनाव के खर्च के लिए तो नही ले जाये जा रहे थे।

चुनाव के चलते हो रही निगरानी

रुपयों के सोर्स के बारे के जब कार में मौजूद व्यक्ति कोई जवाब नहीं दे पाया तो पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट गयी।ये घटना कासगंज जनपद के थाना सहावर क्षेत्र के अनिल भट्टा के निकट की है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनावों की आचार संहिता लागू हो चुकी है और चारो तरफ पुलिस आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है। सहावर के उप जिला अधिकारी से जब इसके बारे में पूँछा गया तो उन्होंने कहा कि पकड़े गए रुपयों की जांच पड़ताल की जा रही है।इस बारे में जो भी विधि सम्मत कार्यवाही होगी वो की जाएगी।

खबरें और भी हैं...