डिलीवरी के दौरान मौत, सिटी हॉस्पिटल सील:कासगंज में इलाज के दौरान महिला की हो गई थी मौत, परिजनों ने हंगामा कर जांच की मांग की थी

कासगंज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में रखे सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में रखे सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है।

कासगंज के गंजडुंडवारा में अवैध रूप से चल रहे सिटी हॉस्पिटल में मंगलवार को सील कर दिया गया है। सोमवार को इलाज के दौरान प्रसूता की मौत हो गई थी। मामले में शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सिटी अस्पताल को सील कर दिया है। वहीं अस्पताल में मौजूद सभी दस्तावेजो को जब्त कर लिया है।

परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था

गंजडुंडवारा में अबैध रूप से बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे सिटी हॉस्पिटल में सोमवार को इलाज में लापरवाही के चलते प्रसूता शबाना की मौत हो गई थी जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस और स्वास्थ्य महकमे से अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। मंगलवार को जांच के दौरान अस्पताल पूरी तरह से फर्जी पाया गया। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने एसडीएम पटियाली रवेंद्र कुमार और गंजडुंडवारा के सीएचसी प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार के साथ सिटी हॉस्पिटल को सील किया है। वहीं अस्पताल में रखे सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया है।

सीएमओ बोले- दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जो भी इस मामले में दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनपद में अवैध हॉस्पिटल नहीं चलने दिए जाएंगे। वहीं सिटी हॉस्पिटल में एक आशा और एक ANM सरिता की संलिप्त होने की बात सामने आई थी जिस पर भी सीएमओ ने कहा है कि उनकी भी चल रही है, दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...