जुलाई में शुरू होगा संचारी रोग और दस्तक अभियान:स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर करेंगे जागरूक, बीमार व्यक्तियों को किया जाएगा चिन्हित

कासगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कासगंज में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को सफल बनाने के लिए डीएम ने बैठक की।डीएम ने बैठक के दौरान सीएमओ डॉ. अनिल कुमार को अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए जनपद में संचारी रोग और दस्तक अभियान की शुरुआत जुलाई में होगी। जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

संचारी रोग और दस्तक अभियान को लेकर डीएम हर्षिता माथुर ने बैठक की। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप संचारी रोग व दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिये 1 जुलाई से जनपद में विशेष संचारी रोग अभियान तथा दस्तक अभियान चलाया जायेगा। सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा की सभी विभागों से समन्वय बनाकर इस अभियान के लिए कार्य योजना बनाकर पूरे अभियान को सफल बनायें।

कासगंज में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को डीएम हर्षिता माथुर ने बैठक की।
कासगंज में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को डीएम हर्षिता माथुर ने बैठक की।

अभियान चलाकर किया जायेगा सर्वे
16 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान के तहत आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा घर-घर जाकर बीमार व्यक्तियों को चिन्हित किया जाएगा। इसके साथ ही दिमागी बुखार, खांसी जुकाम तथा संचारी रोगों से बचाव के लिए अभियान चलाकर सर्वे किया जायेगा। स्वास्थ्य कर्मी उपचार के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

खबरें और भी हैं...