कासगंज में पकड़ी गई नकली तम्बाकू फैक्ट्री:पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, कच्चा माल व तंबाकू बनाने के उपकरण हुए बरामद

कासगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कासगंज में पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ी नकली तम्बाकू फैक्ट्री। - Dainik Bhaskar
कासगंज में पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ी नकली तम्बाकू फैक्ट्री।

कासगंज में पुलिस ने अवैध रूप से संचालित नकली तम्बाकू फैक्ट्री पकड़ी है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मौके से भारी मात्रा में नकली तंबाकू ओर तंबाकू बनाने का कच्चा माल, चूना, रैपर तथा तंबाकू बनाने व भरने वाले अन्य उपकरण बरामद हुए है।
पुलिस की दो टीमों ने की छापेमारी
जिले के कस्बा सहावर में नकली तम्बाकू की अवैध फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। जिसमें काफी बड़ी मात्रा में तम्बाकू बनाकर सहावर एंव अन्य जनपदों में सप्लाई की जाती थी। जिससे तंबाकू बनाने वाले लोगों के द्वारा राजस्व को चूना लगाने का काम किया जा रहा था। मामले की सूचना मिलने पर एसपी रोहन पी बोत्रे ने एएसपी अनिल कुमार व सीओ सहावर शैलेन्द्र सिंह परिहार के नेतृत्व में पुलिस की दो टीमों का गठन किया। टीमों ने अपनी पूरी तैयारी के साथ कस्बे के नई बस्ती में स्थित सुरेन्द्र सिंह नाम के व्यक्ति के मकान पर छापेमारी की कार्यवाही की है।

शंख तंबाकू के नाम से थी फैक्ट्री
मौके पर मकान में शंख तम्बाकू व 99 तम्बाकू के नाम से अवैध तम्बाकू फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। पुलिस ने मौके से फैक्ट्री संचालक उज्ज्वल गुप्ता निवासी कस्बा सहावर एवं अन्य दो व्यक्ति करन व दीपेन्द्र निवासी फतेहगढ़ को गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री का मुनीम विक्रम एवं विशाल गुप्ता पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने गंजडुण्डवारा रोड पर स्थित गोदाम से भारी मात्रा में कच्ची तम्बाकू, चूना, रैपर, पाउच, कांटा, चक्की एवं तंबाकू बनाने व भरने के अन्य सामान भारी मात्रा में बरामद किये हैं।

खबरें और भी हैं...