बाल श्रम में लगे 11 बच्चो को कराया गया मुक्त:बच्चों को काम पर लगाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, प्रतिष्ठानों और दुकानों की होगी निगरानी

कासगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कासगंज में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के निर्देश पर बाल श्रम में लगे बच्चो को मुक्त कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। चाइल्ड लाइन की टीम और और एएचटीयू की टीम ने अभियान चलाकर बाल श्रम में लगे 11 बच्चों को मुक्त कराया। इस दौरान अधिकारियों ने दोबारा बाल श्रमिकों को काम पर लगाने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी।

कासगंज नगर में चाइल्ड लाइन, पुलिस, एएचटीयू, श्रम प्रवर्तन विभाग ने संयुक्त रूप से रूप से अभियान चलाया। विभिन्न जगहों पर कार्य कर रहे बाल श्रमिकों को चिन्हित किया और 11 बाल श्रमिक को श्रम करते हुए पाया। जिन्हें तत्काल मुक्त कराया गया है।

बाल श्रम कराने पर होगी कानूनी कार्रवाई
श्रम प्रवर्तन अधिकारी अशोक पांडे, चाइल्ड लाइन के डायरेक्टर डॉ. हरिओम वर्मा ने दुकानदारों को चेतावनी दी उन्होंने नाबालिग बच्चों से कार्य न कराने की बता कही। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकान पर , खाने के ढाबे पर, रेस्टोरेंट, फैक्ट्री, स्वीट्स हाउस और अन्य प्रतिष्ठान पर बाल श्रम कराते हुए पकड़े जाते हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये लोग रहे मौजूद
टीम में कोऑर्डिनेटर प्रमोद कुमार पुलिस विभाग से नरेंद्र सिंह, महेश कुमार, एसआई भूदेव सिंह, शिशुपाल सिंह कुलदीप सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...