कासगंज में अग्निपथ का युवाओं ने किया विरोध:सरकार की योजना को बताया भविष्य का अंधकार, योजना को समाप्त करने की मांग

कासगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ सैनिक भर्ती योजना के चल रहे विरोध में कासगंज जिला भी अब शामिल हो गया है। कासगंज में सेकडों यूवाओं ने अपने-अपने मुंह बांधकर अग्निपथ योजना का विरोध कर प्रदर्शन किया। युवाओं ने मार्च निकालने के बाद एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए जनपद कासगंज में भी प्रशासन काफी अलर्ट मोड पर दिखा। जिले में आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं को संवाद के जरिए पुलिस समझाने में भी लगी है। वही जनपद के मुख्य स्थानों पर सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

युवाओं का प्रदर्शन जारी।
युवाओं का प्रदर्शन जारी।

अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन
आज नालंदा क्लासेस और साक्षी फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर कासगंज के संस्थापक और संचालक ने बड़ी संख्या मे युवाओं को अपने केंद्र पर बुलाया। जिसके बाद थाना ढोलना क्षेत्र के ग्राम रार पट्टी पर विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च के बाद प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम सदर पंकज कुमार को ज्ञापन दिया।

युवाओं ने सरकार की योजना को बताया गलत
सरकार की योजना को युवाओं ने भविष्य को अंधकार मय करने वाली योजना बताया है। इस योजना को समाप्त करने की मांग की है। जनपद में इन दिनों धारा 144 भी लागू है। लेकिन उसके बाबजूद भी युवाओं के द्वारा मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मामले पर कोचिंग सेन्टर के संस्थापक डॉक्टर गिरीश का कहना है कि जब बात युवाओं के कैरियर की हो तो कानून का उल्लंघन करना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...