पटियाली तहसील में चार दिन से बिजली गायब:4 दिनों से कई गांवों में अंधेरा, पानी के लिए ग्रामीण परेशान

पटियाली, कासगंज10 दिन पहले

तहसील पटियाली के अंतर्गत विकासखंड सिढ़पुरा के ग्राम नौरी, डिलौरी, नगला केसरी एवं ग्राम तैय्यपुर के लोग बिजली ना आने से चार दिनों से अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। ग्रामीणों के अनुसार आंधी आने से तार टूट गए थे। उसके बाद से अब तक गाँव में बिजली नहीं आई है। वहीं ग्राम तैय्यपुर में ट्रांसफार्मर ही जमीन पर गिर कर क्षतिग्रस्त हो गया।

ग्राम तैय्यपुर में दो पोलों के बीच रखा विद्युत ट्रांसफार्मर तीन दिन पूर्व आई तेज आंधी एवं बारिस में जमीन पर गिर गया था। उसके बाद से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई है। विद्युत आपूर्ति ठप्प हो जाने से ग्रामीण पानी के लिए तरस गए और हैंडपम्प के सहारे आ गए।

ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत आपूर्ति ना मिलने से घरों में रखे पंखे, कूलर, फ्रिज, सबमर्सिबल, बल्ब आदि सभी बन्द पड़े हैं। जिसके कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शकुंतला देवी, निवासी ग्राम तैय्यपुर ने बताया कि पिछ्ले तीन दिन पूर्व आई आन्धी में विद्युत ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गया। उसके बाद से पूरे गांव की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। जिसके कारण सभी विद्युत उपकरण बन्द पड़े हैं। पानी के लिए हैंडपम्प पर आश्रित हो गए हैं। विद्युत आपूर्ति शीघ्र शुरू होनी चाहिए।

सोनू, निवासी ग्राम तैय्यपुर ने बताया कि पिछले 3 दिन पूर्व आई आन्धी में विद्युत ट्रांसफार्मर गिरने से विद्युत आपूर्ति बंद हो गई है। जिसके कारण घरों के पंखे, कूलर, सबमर्सिबल, एलईडी बल्ब सभी बन्द पड़े हैं। बिजली ना मिलने से बच्चों की पढाई में भी समस्या आ रही है।

ग्रामीणों की मांग है कि शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति चालू की जाए, जिससे गर्मी से राहत मिल सके और बच्चे रोशनी में पढाई कर सकें।

खबरें और भी हैं...