पटियाली में अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे मनाया:मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है मातृ दिवस, बच्चों ने बनाया ग्रीटिंग कार्ड

पटियाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील पटियाली के अंतर्गत का कस्वा सिढ़पुरा स्थित फोस्टर पब्लिक स्कूल सिढ़पुरा में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे सेलिब्रेट किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य अनुष्का गुप्ता ने समस्त छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि मातृ दिवस प्रति वर्ष मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है।

विद्यालय प्रबंधक सुधीर बाबू गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि इस बार 8 मई रविवार को मातृ दिवस दुनिया भर में मनाया जाएगा। मां का दर्जा हमारे यहां भगवान से भी ऊपर रखा गया है। मां हम सभी के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

उप प्रधानाचार्य शिवम कुमार ने छात्र-छात्राओं को बताया कि मां के बिना हम सभी जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। मां की याद में हर साल दुनिया भर में मातृ दिवस मनाया जाता है। मातृ दिवस पर बच्चे कई प्रकार के उपहार अपनी मां को देते हैं।

शनिवार को विद्यालय में छात्र एवं छात्राओं ने अपनी-अपनी मां को याद करते हुए रंगीन मदर्स सेलिब्रेट कार्ड बनाए। छात्रों ने बताया कि यह कार्ड वो अपनी मां को 8 मई इंटरनेशनल मदर्स डे के उपलक्ष में भेंट करेंगे।

इस अवसर पर प्रबंधक सुधीर बाबू गुप्ता, प्रधानाचार्य अनुष्का गुप्ता, उप प्रधानाचार्य शिवम कुमार, शिक्षक स्टाफ में मनीषा, अनिष्का, शिवानी, दीक्षा, निहारिका एवं रवि प्रकाश उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...