कौशांबी पुलिस ने श्रद्धालुओं को ट्रैक्टर-ट्रॉली से नीचे उतारा:3 ट्रैक्टर को किया सीज, मां शीतला के दर्शन कर वापस जा रहे थे श्रद्धालु

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली से श्रद्धालुओं को उतारा। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली से श्रद्धालुओं को उतारा।

कौशांबी में शारदीय नवरात्र में देवी दर्शन कर ट्रैक्टर ट्राली से वापस लौट रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पर पुलिस ने कार्रवाई की है। मंझनपुर चौराहे पर पुलिस ने 3 ट्रैक्टर पर सवार 100 से अधिक सवारियों को उतार कर ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया। कार्रवाई के पीछे वजह कानपुर में हुए ट्रैक्टर ट्राली हादसे के बाद सक्रियता बताई गई। रास्ते में हुई पुलिस कार्रवाई से महिलाएं और बच्चे सड़क पर वाहनों की तलाश में इधर उधर भटकते देखे गए।

ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस ने किया सीज।
ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस ने किया सीज।

मां के दर्शन कर लौट रहे थे वापस

कानपुर सड़क हादसे के बाद पुलिस का अलर्ट सोमवार को मंझनपुर चौराहे पर देखने को मिला। सुबह से सुस्त पड़ी पुलिस अचानक हरकत में आ गई। शाम करीब 4 बजे ट्रैक्टर ट्राली पर बैठ कर अपने अपने घर लौट रही दर्जनों की संख्या में पुरुष-महिला और बच्चो को वाहनों से उतार उन्हें सड़क पर वाहन विहीन कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जिन 3 ट्रैक्टर पर कार्रवाई की गई। उन पर क्षमता से अधिक सवरियां बैठी हुई थी। जो कौशांबी थाना क्षेत्र के अलग अलग गांव से आकर देवी माँ शीतला के दर्शन पूजन कर वापस लौट रहे थे।

महिलाएं बोलीं- यह ठीक नहीं है

पुलिस कार्रवाई ने बाद औरतें और बच्चे आगे अपने गंतव्य को जाने के लिए व्याकुल दिखाई पड़े। कुछ महिलाओं का आरोप है कि पुलिस ने जो कार्रवाई शाम को की है सुबह से वह क्यों हाथ पर हाथ धरे बैठी थी। जब वह इन्ही वाहनों से बैठ कर देवी दर्शन को गये थे। इंस्पेक्टर वीके सिंह ने बताया, वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैक्टर ट्राली पर क्षमता से अधिक सावरिया लेकर जाते हुए ट्रैक्टर ट्राली दिखे गए। जिस पर सुरक्षा की दृष्टि से कार्यवाही कर वाहन को थाने में खड़ा कराया गया है।

खबरें और भी हैं...