कौशांबी में गैंगरेप के आरोपी भाजपा नेता की संपत्ति कुर्क:2 लाख 91 हजार की कीमत, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी के मंझनपुर तहसील के सालेपुर गांव निवासी भाजपा नेता मोहम्मद अजमल शाह उर्फ बाबा की 231840 की संपत्ति करारी पुलिस ने देर रात कुर्क कर दी है। गैंगरेप के आरोपी मोहम्मद अजमल शाह के खिलाफ यह कार्रवाई पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत की है। जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने पिछले दिनों आदेश जारी कर संपत्ति कुर्क करने का निर्देश जारी किया था।

आरोपी अजमल शाह बाबा बीजेपी में भाजपा सांसद के करीबी व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष है। करारी कोतवाली के सालेपुर गांव निवासी मोहम्मद अजमल शाह उर्फ बाबा के खिलाफ एक महिला ने गैंग रेप का केस दर्ज कराया था। इस मामले में अजमल शाह जेल जा चुका है। अभी कुछ दिन पूर्व वह जेल से जमानत पर रिहा होकर आया था।

सांसद विनोद सोनकर आरोपी बाबा को सम्मानित करते हुए।
सांसद विनोद सोनकर आरोपी बाबा को सम्मानित करते हुए।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की संस्तुति
पुलिस ने मोहम्मद अजमल साहब व सह अभियुक्त लवलेश निवासी गौहानी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की संस्तुति डीएम के पास भेजी थी। डीएम के आदेश पर एस ओ करारी सीबी मौर्य ने मोहम्मद अजमल शाह के खेत को सील कर दिया। करारी पुलिस ने रात के अधेरे कर कार्रवाई की जानकारी सार्वजनिक की है।

सांसद विनोद सोनकर के बेहद करीबी
राजनीतिक लिहाज से मोहम्मद अजमल शाह उर्फ बाबा बीजेपी के सांसद विनोद सोनकर के बेहद करीबी बताया जाता है। भाजपा सांसद विनोद सोनकर पूर्व में अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब उन्होंने जिले में अल्पसंख्यक मोर्चे का गठन कर अजमल शाह को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष बनाया था। जिसके चलते पार्टी में संगठन मंत्री समेत कई नेताओं के साथ आरोपी बाबा ने तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर कर रखी है।

मोहसिन रजा पूर्व मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के साथ बलात्कारी बाबा।
मोहसिन रजा पूर्व मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के साथ बलात्कारी बाबा।

बाबा पर हाथ डालने से कतराती रही पुलिस ​​​​​​​
बताया जाता है कि पार्टी रसूख के चलते ही पुलिस लंबे अरसे तक कार्रवाई के लिए बाबा पर हाथ डालने से कतराती फिर रही थी। एसओ सीबी मौर्य ने बताया, मोहम्मद अजमल शाह का 2 गाटा कुर्क कर दिया गया है। जिसकी कीमत 231840 है, जबकि लवलेश की 60000 की बाइक कुर्क की गई है।

खबरें और भी हैं...