कौशांबी में दुकान में लगी भीषण आग:शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग, 20 लाख का माल जलकर राख; फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

कौशांबीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में दुकान में लगी भीषण आग। - Dainik Bhaskar
कौशांबी में दुकान में लगी भीषण आग।

कौशांबी के सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे स्थित चौराहे पर बनी कपड़े की दुकान में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग से दुकान में रखा 20 लाख का माल जलकर राख हो गया। सूचना पर दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बता दें कि सिराथू नगर पंचायत के प्रमुख चौराहे पर वस्त्रालय नाम की दुकान राजकुमार केसरवानी ने खोल रखी थ। पप्पू गमछा वाले के नाम से मशहूर राजकुमार स्थानीय व्यापार मंडल के मंत्री भी हैं। मंगलवार शाम पूरा परिवार खाना खाकर सोया था। देर रात करीब 12 बजे लोगों ने दरवाजा खटखटा कर दुकान से धुआ निकलने की सूचना दी। राजकुमार और उनके परिजन भाग कर दुकान के पास पहुंचे। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया छा।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

देखते ही देखते आंखों के सामने उनकी दुकान का सारा सामान जल उठा। सूचना पर दमकल की एक गाड़ी पहुंची, लेकिन आग पर काबू नहीं पा सकी। इसके बाद दूसरी दमकल की गाड़ी को भी बुलाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दुकानदार राजकुमार ने बताया कि छोटी सी दुकान को पाई-पाई जोड़कर सजाया था। आग ने उनकी जिंदगी भर की कमाई को पल भर में नष्ट कर दिया। शादी के सीजन के चलते नया स्टाक मंगा कर रखा था। दुकान से करीब 20 लाख के सामान का नुकसान हुआ है।

नुकसान का आकलन किया जा रहा

सीओ सिराथू योगेंद्र नारायण कृष्ण ने बताया कि सिराथू में कपड़े की दुकान में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। आग को काबू में करने के लिए दमकल की दो गड़ियां बुलाई गई थीं। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं होने पाई है। दुकान के नुकसान का आकलन दुकानदार से बात कर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...