कौशांबी…जवानों ने किया शहीद स्थल को साफ:फ्लैग मार्च के दौरान शहीद चंद्र मणि यादव के परिजनों से की मुलाकात, दिया हर संभव मदद का भरोसा

कौशांबी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद स्थल कौशांबी - Dainik Bhaskar
शहीद स्थल कौशांबी

कौशांबी में गुरुवार को चरवा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान चरवा ग्राम सभा में शहीद स्थल पर पहुंच कर साफ सफाई की। साथ ही सीआरपीएफ के जवानों ने अफसरों सहित शहीद स्थल शहीद का सलामी दी। जिसे देख आम जनमानस में सैनिकों के प्रति सेवा, निष्ठा और सम्मान की भावना और बढ़ गई।

जवानों ने की शहीद स्थल की साफ सफाई

यूपी के विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करने में जुटा प्रशासन गांव-गांव में अर्धसैनिक बल के साथ फ्लैग मार्च करा रहा है। चायल तहसील के चरवा ग्राम सभा में अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ 101 बटालियन) की एक टुकड़ी पहुंची है। जहां फ्लैग मार्च करने से पहले बदहाल शहीद चंद्र मणि यादव का शहीद स्थल देख जवान द्रवित हो उठे। सैनिकों ने सबसे पहले शहीद स्थल और परिसर की साफ-सफाई कराई।

छत्तीसगढ़ हमले में शहीद हुए थे हवलदार चंद्र मणि यादव

इसके बाद पूरे सैन्य परंपरा के अनुसार शहीद हवलदार चंद्र मणि यादव को सम्मान दिया। दरअसल छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में साल 2014 को चंद्र मणि यादव शहीद हो गए थे। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार गांव में किया गया। जहां आज भी वह स्थल स्मृति स्वरूप शहीद स्थल के रूप मे मौजूद है। सैन्य टुकड़ी का यह कार्यक्रम देख ग्रामीण और शहीद के परिजनों की आंखें नम हो गईं। अर्धसैनिक बल के जवानों व अफसरों ने परिजनों से मिल उनका हाल चाल जाना।

मदद का दिया भरोसा

इसके उपरांत शहीद के गांव मे अर्धसैनिक बल ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ निष्पक्ष चुनाव एवं भय मुक्त मतदान किए जाने की अपील की। गांव की गलियों में फ्लैग मार्च कर ग्रामीणों के बीच अमन चैन कायम रखने का भरोसा दिया।